दुनिया

कश्मीर मुद्दे पर इमरान के मंत्री ने भारत समर्थक देशों को भी दी धमकी, कहा- नहीं बख्शेंगे, सभी पर दागेंगे मिसाइल

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, मंत्री अली अमीन गंडापुर ने कश्मीर में जारी ‘भारतीय अत्याचार पर दुनिया की चुप्पी’ पर अफसोस जताया। इसके बाद उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कश्मीर पर भारत के साथ तनाव बढ़ता है तो पाक युद्ध के लिए बाध्य होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत को युद्ध की धमकी दी है। भारत के साथ पाकिस्तान ने दूसरे देशों को भी अंजाम भूगतने की धमकी दी है। इमरान खान सरकार के एक मंत्री ने कश्मीर मुद्दे पर 'दुनिया की चुप्पी' पर सवाल उठाया और जंग की धमकी दे डाली। कश्मीर और गिलगिट बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने कहा कि युद्ध हुआ तो पाकिस्तान अगर एक मिसाइल भारत पर छोड़ेगा तो दूसरी उसके समर्थक देश पर। यह बयान अली अमीन गंडापुर ने एक समारोह में दिया और अपनी विचित्रता के कारण इसका वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया।

Published: 30 Oct 2019, 9:36 AM IST

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, गंडापुर ने कश्मीर में जारी 'भारतीय अत्याचार पर दुनिया की चुप्पी' पर अफसोस जताया। इसके बाद उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, "अगर कश्मीर पर भारत के साथ तनाव बढ़ता है तो पाकिस्तान युद्ध के लिए बाध्य होगा। जो कश्मीर मामले में भारत के साथ खड़े हैं, उन्हें इसका अंजाम भुगतना होगा। अगर एक मिसाइल भारत पर दागी जाएगी तो दूसरी उसके समर्थक पर दगेगी। उन्हें इसके लिए तैयार रहना ही होगा।"

Published: 30 Oct 2019, 9:36 AM IST

बाद में एक टीवी शो में गंडापुर की यह बात उठी। टीवी एंकर ने उनसे पूछा, "अगर कोई मुस्लिम देश भारत का समर्थन करता है तो क्या उस पर भी मिसाइल दागी जाएगी?" इस पर गंडापुर ने कहा, "हां।"

Published: 30 Oct 2019, 9:36 AM IST

यह पहली बार नहीं है जब इमरान सरकार के किसी मंत्री ने भारत को युद्ध की धमकी दी है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद भी कई बार भारत को युद्ध की धमकी दे चुके हैं। यही पीएम इमरान भी भारत को जंग की धमकी दे चुके हैं। दरअसल पकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कई बार उठा चुका है। लेकिन उसे अब तक किसी देश से समर्थन नहीं मिला। यही वजह है कि पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वहीं दुनिया के देशों का कहना है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है, ऐसे में वो इस मामले में दखल नहीं दे सकते। यही वजह है कि इमरान खान और उनके मंत्री इस तरह के बयान दे रहे हैं।

Published: 30 Oct 2019, 9:36 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Oct 2019, 9:36 AM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ