दुनिया

कश्मीर मुद्दे पर पीएम इमरान की पाकिस्तानियों ने बीच सड़क पर की किरकिरी, कहा- क्या फायदा जब मोदी ऊपर से गुजर जाएगा

कश्मीर से धारा 730 हटाए जाने के मुद्दे पर शुक्रवार को कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान में ‘कश्मीर ऑवर’ का आयोजन किया गया। इस दौरान लोग सड़कों पर बदहवास दिखे। ‘कश्मीर ऑवर’ के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कश्मीर मुद्दे पर भारत के हाथों मात खाने और दुनिया से अलग-थलग पड़ने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश में इस मुद्दे को बनाए रखने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इमरान खान की अपली पर पाकिस्तान में कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘कश्मीर ऑवर’ मनाया गया, जोकि फ्लॉप रहा। शुक्रवार को पाकिस्तान में जैसे ही दोपहर का 12 बजा देश भर में सायरन बजने लगे इस्लामाबाद समेत दूसरे शहरों में सभी सड़कों पर यातायात सिग्नल लाल हो गए। ऐसे में जहां तहां जाम लगने से पाकिस्तान की जनता को दो-चार होना पड़ा।

Published: undefined

इस मौके पर पाक पीएम इमरान खान ने इस्लामाबाद के कांस्टीट्यूशन एवेन्यू में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया। पाकिस्तान में इस खास आयोजन के दौरान लोग सड़कों पर बदहवास दिखे। ‘कश्मीर ऑवर’ के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने ‘कश्मीर ऑवर’ के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिसमें लोग ट्रैफिक रोके जाने के बाद सड़क पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। नायला इनायत ने वीडियो ट्वीट कर कहा, “कश्मीर के नाम पर ट्रैफिक रुका, लोग चिढ़ गए, क्या सरकार हमें बताएगी कि उसने क्या हासिल किया है?”

Published: undefined

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा है कि लोगों को रोकने का क्या मतलब है, जब मोदी ऊपर से गुजर जाएगा। लाहौर के एक अन्य वीडियो में एक समूह ट्रैफिक रोकने की कोशिश में बीच सड़क पर आ गया, लेकिन लोग नहीं रुके और रोड क्रॉस कर चलते बने।

Published: undefined

गौरतलब है कि इमरान खान ने गुरुवार को देश की जनता से यह अपील की थी कि मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध करते हुए शुक्रवार दोपहर 12 बजे सड़कों पर निकलें और कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाएं। पाकिस्तान में इसे ‘कश्मीर ऑवर’ का नाम दिया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined