दुनिया

पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की मौत पर बड़ा खुलासा, पंखे पर लटकाने से पहले हुआ रेप

पाकिस्तान में यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस 

पाकिस्तान में विश्वविद्यालय के छात्रावास के अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिका, छात्रा की हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। निमृता कुमारी का शव 16 सितंबर को लरकाना स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (एसबीबीएमयू) के छात्रावास में उनके कमरे में सीलिंग पंखे से लटकता पाया गया था। वो विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) प्रोग्राम की अंतिम वर्ष छात्रा थीं।

Published: 07 Nov 2019, 2:30 PM IST

अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (सीएमसीएच) द्वारा जारी की गई। सीएमसीएच वीमेन मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ. अमृता के अनुसार, निमृता की मौत दम घुटने से हुई थी।

Published: 07 Nov 2019, 2:30 PM IST

वहीं एक डीएनए परीक्षण ने मृतका के शरीर में पुरुष डीएनए होने की पुष्टि की। मृतका के कपड़ों पर वीर्य के अवशेष मिले थे। इसके साथ ही पीड़िता के साथ दुष्कर्म होने की भी पुष्टि हुई है।

Published: 07 Nov 2019, 2:30 PM IST

इस ऑटोप्सी रिपोर्ट ने मृतका के भाई विशाल के दावों को सही ठहराया। विशाल ने अपनी बहन की हत्या होने की बात कही थी। उसके अनुसार निमृता न तो अवसादग्रस्त थी न ही अपने जीवन से परेशान थी, जिससे वह आत्महत्या जैसा कदम उठाए।

Published: 07 Nov 2019, 2:30 PM IST

घटना को लेकर बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद सिंध सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। सिंध हाईकोर्ट (एसएचसी) के निर्देश पर लरकाना जिला और सत्र न्यायाधीशों की निगरानी में हत्या की आगे की जांच जारी है।

Published: 07 Nov 2019, 2:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Nov 2019, 2:30 PM IST