दुनिया

तालिबान सरकार को विमानन क्षेत्र में प्रशिक्षित करेगा पाकिस्तान, इस्लामाबाद, क्वेटा और पेशावर के लिए शुरू होंगे कई उड़ान

अफगानिस्तान के विमानन कर्मचारियों को पाकिस्तान सुरक्षा, यातायात नियंत्रण, अग्निशमन, वायु पूवार्नुमान और हवाईअड्डा प्रबंधन के क्षेत्रों में पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अफगानिस्तान के विमानन कर्मचारियों को पाकिस्तान सुरक्षा, यातायात नियंत्रण, अग्निशमन, वायु पूवार्नुमान और हवाईअड्डा प्रबंधन के क्षेत्रों में पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करेगा। खामा प्रेस ने इसकी जानकारी दी है। पाकिस्तान में अफगान दूतावास के एक बयान में कहा गया है कि इस संबंध में द्विपक्षीय समझौता अफगानिस्तान के विदेश मंत्री की देश में यात्रा के दौरान हुआ था।

Published: undefined

काबुल और इस्लामाबाद भी दोनों राजधानियों के बीच हर हफ्ते दस उड़ानें संचालित करने पर सहमत हुए, उनमें से दो बड़े विमानों द्वारा और बाकी छोटे विमानों द्वारा की जाएगी। बयान में कहा गया है, "सीटों की संख्या 1,000 से बढ़ाकर 1,500 की जाएगी और विमान पाकिस्तान के किसी भी हवाई अड्डे से काबुल, मजार-ए-शरीफ और कंधार के लिए उड़ान भर सकेंगे।"

Published: undefined

रिपोर्ट में कहा गया, इस बीच, अफगानिस्तान के विमानों को भी इस्लामाबाद, क्वेटा और पेशावर के हवाई अड्डों के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी।

Published: undefined

अफगानिस्तान के विदेश मंत्री की पाकिस्तान यात्रा का उद्देश्य न केवल ट्रोइका प्लस में भाग लेना था, बल्कि व्यापार, पारगमन और पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बिंदुओं को पार करने की कठिनाइयों के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करना था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined