दुनिया

अमेरिकी उद्यमियों से राहुल की बैठक, बेरोजगारी के मसले को उठाया

राहुल गांधी ने डेमोक्रेटिक पार्टी के थिंकटैंक को संबोधित कियावर्जीनिया के गर्वनर टेरी मैकॉलिफ से भी मुलाकात की।

फोटो: Twitter
फोटो: Twitter 

अमेरिका के दौरे पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को न्यूयार्क में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। ये जनसभा पार्टी की विदेश शाखा की ओर से प्रवासी भारतीयों (एनआरआई) को पार्टी में शामिल करने की योजना के तहत हो रही है।

राहुल गांधी ने सोमवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के थिंकटैंक सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) को भी संबोधित किया। राहुल गांधी ने डेमोक्रेटिक पार्टी से वर्जीनिया के गर्वनर टेरी मैकॉलिफ से भी मुलाकात की। उन्होंने अमेरिका के बड़े उद्यमियों से भी मुलाकात की और उनसे व्यापारिक नीति पर चर्चा की। राहुल गांधी ने इस यात्रा के दौरान जोर देकर कहा है कि भारत बड़े पैमाने पर बेरोजगारी और असहिष्णुता की समस्या का सामना कर रहा है।

Published: 19 Sep 2017, 7:13 PM IST

न्यू जर्सी स्थित प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में एक बैठक को संबोधित करने की भी उनकी योजना है। ये बैठक वूडरो विल्सन स्कूल ऑफ पब्लिक एंड इंटरनेशनल अफेयर्स सेंटर ऑफ इंटरनेशनल सिक्योरिटी स्टडीज की ओर से आयोजित की गई है, जिसमें विश्वविद्याल के लोग भाग लेंगे।

Published: 19 Sep 2017, 7:13 PM IST

अमेरिका में पार्टी की विदेश शाखा (आईएनओसी) के अध्यक्ष शुद्ध प्रकाश सिंह ने कहा कि इन बैठकों का आयोजन इसलिए हो रहा है जिससे यहां रहने वाले प्रवासी भारतीयों को राहुल गांधी और कांग्रेस की नीति और विचारधारा के बारे में पता चल सके।

उन्होंने कहा, “हम चाहते थे कि वे लोगों के साथ बैठक करें जिससे बीजेपी द्बारा बनाई गई उनकी गलत छवि बदल सके।” उन्होंने बताया कि आईएनओसी का एक प्रतिनिधिमंडल अप्रैल माह में राहुल गांधी से दिल्ली में मिला था और उन्होंने राहुल गांधी को अमेरिका आने का न्योता दिया था।

Published: 19 Sep 2017, 7:13 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Sep 2017, 7:13 PM IST