दुनिया

शहरी क्षेत्र में लड़ने में माहिर सीरियाई लोगों की भर्ती कर रहा है रूस, यूक्रेनियों के मजबूत विरोध ने किया परेशान

रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के डीर एज-जोर में रूस ने यूक्रेन युद्ध के लिए देश के स्वयंसेवकों को 200 डॉलर से 300 डॉलर तक की पेशकश की है। दरअसल यूक्रेन के शहरी क्षेत्रों में जबरदस्त विरोध के कारण रूस ने अब सीरियाई लड़ाकों को भर्ती करने का फैसला लिया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

यूक्रेन में युद्ध के लिए रूस सीरियाई लोगों की भर्ती कर रहा है, जो शहर के शहरी क्षेत्रों में लड़ना जानते हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने चार अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए इसकी सूचना दी है। यह अज्ञात है कि कितने सीरियाई भाड़े के सैनिकों की भर्ती की गई है, लेकिन जर्नल के अनुसार, उनमें से कुछ पहले से ही रूस में हैं और संघर्ष में प्रवेश करने की तैयारी कर रहे हैं।

Published: undefined

यूएनआईएएन ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के डीर एज-जोर में स्थित रूस ने यूक्रेन की यात्रा के लिए देश के स्वयंसेवकों को 200 डॉलर से 300 डॉलर तक की पेशकश की है। दरअसल यूक्रेन के शहरी क्षेत्रों में जबरदस्त विरोध को देखते हुए ही रूस ने अब सीरियाई लड़ाकों को भर्ती करने का फैसला लिया है।

Published: undefined

वाशिंगटन में युद्ध अध्ययन संस्थान के एक शोधकर्ता डब्ल्यूएसजे विशेषज्ञ जेनिफर कैफेरेला ने कहा कि सीरियाई आतंकवादियों ने शहरी क्षेत्रों में लड़ाई करते हुए लगभग एक दशक बिताया है, जबकि ज्यादातर रूसी सेना के फौजियों के पास यह कौशल सेट नहीं है।

Published: undefined

सेंटर फॉर डिफेंस स्ट्रैटेजीज एंड्री जागोरोडनियुक के बोर्ड के अध्यक्ष के अनुसार, 11 दिनों से भी कम समय में यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने मारे गए, घायल और कैदियों सहित 46,000 रूसी सेना के हमलावरों को बेअसर करने में कामयाबी हासिल की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined