दुनिया

Russia Ukraine War: रूसी मिसाइल हमलों से दहला यूक्रेन का पश्चिमी शहर लविवि, जान बचाकर भागते दिखे लोग

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, इस बीच, लविवि क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख मैक्सिम कोजित्स्की ने पुष्टि की है कि शनिवार को शहर में 3 विस्फोट हुए थे। धमाकों के बाद लोग जान बचाकर भागते दिखे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस यूक्रेन के अलग-अलग शहरों में भीषण बमबारी कर रहा ह। यूक्रेन का पश्चिमी शहर लविवि हमले की चपेट में आ गया। यह जानकारी लविवि के मेयर एंड्री सदोवी ने फेसबुक पर दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, इस बीच, लविवि क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख मैक्सिम कोजित्स्की ने पुष्टि की है कि शनिवार को शहर में 3 विस्फोट हुए थे। धमाकों के बाद लोग जान बचाकर भागते दिखे।

कोजित्स्की ने फेसबुक पर लिखा, शहर के पूर्वी बाहरी इलाके में शक्तिशाली विस्फोट हुए, लोगों से शांत रहने का आग्रह किया। सोशल मीडिया की रिपोटरे का हवाला देते हुए इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी के अनुसार, हमलों में से एक ने संभवत: एक स्थानीय तेल भंडारण सुविधा को प्रभावित किया है।

Published: undefined

मिसाइल हमलों में कम से कम 5 लोग घायल हो गए। यह जानकारी लविवि क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन के प्रमुख, मैक्सिम कोजित्स्की ने फेसबुक पर दी। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, शहर में शाम करीब साढ़े चार बजे दो मिसाइल हमले किए गए, जिससे आवासीय भवन प्रभावित नहीं हुए।

अधिकारी ने कहा, शहर पर नए हमलों का खतरा बना रहता है। लोगों से आश्रयों में रहने का आग्रह किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पहले की एक पोस्ट में कहा था कि शहर के पूर्वी बाहरी इलाके में 3 शक्तिशाली विस्फोट हुए। अभी तक रूस के पक्ष की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined