दुनिया

Russia Ukraine War: यूक्रेन में कोहराम! 4000 लोगों से भरे रेलवे स्टेशन पर गिरा रूसी मिसाइल, 50 लोगों की मौत, कई घायल

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चों से भरा हुआ था जो कि रूस के हमले से बचने के लिए उस क्षेत्र से भागने का प्रयास कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। रूस लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों पर मिसाइल हमले कर रहा हैं। यूक्रेन में चारों तरफ तबाही का मंजर है। इस बीच रूस की मिसाइल के यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले रेलवे स्टेशन पर टकराने से वहां एकत्र हजारों लोगों में से पांच बच्चों समेत कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं।

Published: undefined

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि हमले के समय स्टेशन अधिकतर महिलाएं और बच्चों से भरा हुआ था जो कि रूस के हमले से बचने के लिए उस क्षेत्र से भागने का प्रयास कर रहे थे। यूक्रेन के अभियोजक-जनरल के कार्यालय ने बताया कि क्रामाटोर्स्क रेलवे स्टेशन की फोटो में हमले में मारे गए लोगों के शवों को जमीन पर एक रॉकेट के अवशेष के साथ तिरपाल से ढके हुआ दिखाया गया है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि हमले के समय स्टेशन के अंदर और आसपास करीब 4,000 नागरिक मौजूद थे। डोनबास क्षेत्र में लड़ाई तेज होने से पहले लोगों से इस क्षेत्र को छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और अन्य नेताओं ने रूस की सेना पर जानबूझकर स्टेशन पर हमला करने का आरोप लगाया। जबकि रूस ने यूक्रेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी सेना इस तरह की मिसाइल का इस्तेमाल नहीं करती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined