दुनिया

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पास जीने के लिए 2 साल से भी कम समय, यूक्रेन के खुफिया प्रमुख का दावा

यूक्रेन की खुफिया सेवा के प्रमुख ने बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि पुतिन गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, उनके पास जीने के लिए दो साल से भी कम का समय है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के 'बिगड़ते स्वास्थ्य' की अटकलों के बीच यूक्रेन की खुफिया सेवा के प्रमुख ने बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि पुतिन गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, उनके पास जीने के लिए दो साल से भी कम का समय है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की खुफिया सेवा के मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने बताया कि यह दावा क्रेमलिन में घुसपैठ करने वाले कीव जासूसों ने मानवीय खुफिया के आधार पर किया है।

Published: undefined

रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु के साथ एक बैठक के दौरान पुतिन का मेज पकड़ते हुए फोटो वायरल हुई थी। इस फोटो को देखने के बाद लोग उनके स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की बात कह रहे थे।

इस महीने की शुरुआत में एक वीडियो वायरल हुई थी। वीडियो में पुतिन पोडियम के पास खड़े होकर भाषण देने के दौरान अपना पैर हिलाते हुए दिखाई दिए। वीडियो के सामने आने के बाद से लगातार उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

Published: undefined

डेली मेल ने बताया कि पुतिन क्रेमलिन में एक अवॉर्ड सेरेमनी में भाग लेने आए थे। इस दौरान उनके पैरों को कांपते हुए देखा गया।

टेलीग्राम चैनल जनरल एसवीआर ने बताया कि हाल ही में सलाहकारों और सैन्य नेताओं के साथ जब पुतिन एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद डेस्क से उठे तो उन्हें कमजोरी महसूस हुई और चक्कर आने शुरू हो गए।

पुतिन के पोस्चर और उनके चेहरे को देख स्वास्थ्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि यूक्रेन पर आक्रमण के बाद से वह बीमार चल रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined