दुनिया

पाकिस्तान की सत्ता में 'शरीफों' की वापसी, संसद में शहबाज चुने गए प्रधानमंत्री, आज रात लेंगे पद की शपथ

शहबाज शरीफ के समर्थन में संसद में 174 वोट पड़े। वहीं दूसरी तरफ कोई उम्मीदवार ही नहीं था। इमरान की पार्टी के शाह महमूद कुरैशी ने पहले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया और सदन से वाकआउट कर गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से जारी सियासी संकट के बाद आज देश की सत्ता में शरीफ परिवार की वापसी हो गई। आज संसद में हुई वोटिंग में संयुक्त विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन प्रमुख शहबाज शरीफ को देश का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया। शहबाज शरीफ आज रात ही 8.30 बजे पीएम पद की शपथ लेंगे।

Published: undefined

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि आज सर्वशक्तिमान ने पाकिस्तान और देश के 22 करोड़ लोगों को बचा लिया है। यह पहली बार है जब अविश्वास प्रस्ताव का वोट सफलतापूर्वक पारित हुआ है। इस देश के लोग इस दिन को उत्सव की तरह मनाएंगे।

Published: undefined

इससे पहले पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए सोमवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने के बाद इमरान खान की पार्टी पीटीआई के सभी सांसदों ने सामूहिक इस्तीफा देकर सदन से वाकआउट कर दिया। पार्टी के पीएम उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पीएम उम्मीदवार होने के बावजूद मैं प्रधानमंत्री के चुनाव के बहिष्कार का ऐलान करता हूं। इसके बाद पीटीआई के सभी सदस्य संसद से बाहर चले गए।

Published: undefined

बता दें शहबाज पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री होंगे। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के समर्थन में संसद में 174 वोट पड़े। वहीं दूसरी तरफ कोई उम्मीदवार ही नहीं था। इमरान की पार्टी के शाह महमूद कुरैशी ने पहले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया और सदन से वाकआउट कर गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined