दुनिया

कोरोना वैक्सीन को लेकर चौंकाने वाली खबर! फाइजर वैक्सीन लगवाने के 16 दिन बाद डॉक्टर की मौत, कंपनी ने दी सफाई

अमेरिका के मियामी शहर में 56 वर्षीय ग्रेगरी माइकल की फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाने के 16 दिन बाद मौत हो गई। डॉक्टर ग्रेगरी की पत्नी हेइदी नेकेलमान ने कहा कि 18 दिसंबर को उनके पति को कोरोना वैक्सीन लगने से पहले वह पूरी तरह से स्वस्थ थे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

दुनिया भर में कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए कई देशों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच अमेरिका में कोविड वैक्सीन को लेकर चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। वैक्सीन लगने के बाद एक डॉक्टर की मौत की खबर आई है। अमेरिका के मियामी शहर में 56 वर्षीय ग्रेगरी माइकल की फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगवाने के 16 दिन बाद मौत हो गई। डॉक्टर ग्रेगरी की पत्नी हेइदी नेकेलमान ने कहा कि 18 दिसंबर को उनके पति को कोरोना वैक्सीन लगने से पहले वह पूरी तरह से स्वस्थ थे।

Published: undefined

अमेरिकी मौत पर फाइजर कंपनी ने अपनी सफाई दी। फाइजर कंपनी ने कहा कि उन्हें डॉक्टर ग्रेगरी के 'बहुत ही असामान्य' मौत की जानकारी है और वे इसकी और ज्यादा जांच कर रहे हैं।

Published: undefined

फाइजर की कोरोना वैक्सीन को लेकर यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन लगवाने के तीन हफ्ते बाद एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। खबरों के मुताबिक, नर्स को जर्मन कंपनी द्वारा निर्मित कोविड-19 वैक्सीन फाइजर लगाया गया था। इसे लेकर फाइजर कंपनी दावा करती है कि उसकी वैक्सीन कोरोना से बचाने में 95 फीसदी सफल है।

Published: undefined

ब्रिटेन के वेल्स की रहने वाली नर्स के मुताबिक, वह फाइजर की दूसरी खुराक लगवाने का इंतजार कर रही थी, तभी उनमें कोरोना के लक्षण आ गए थे। नर्स ने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद कोरोना होने की वजह से उनका दिल टूट गया और वह गुस्से में हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन को लेकर चौंकाने वाली खबर! फाइजर की वैक्सीन लगवाने के 3 हफ्ते बाद नर्स हुई कोरोना पॉजिटिव

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined