दुनिया

बम धमाकों से दहला सोमालिया, अब तक 19 की मौत, 23 घायल

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दक्षिणी सोमालिया के दो शहरों में अलग-अलग बम विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहली घटना में लोअर शबेले क्षेत्र के मार्का शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए।

Published: undefined

लोअर शबेले क्षेत्र के गवर्नर इब्राहिम अदन अली नाजा ने कहा कि मरका में बमबारी के पीड़ितों में जिला आयुक्त अब्दुल्लाही अली वफो थे। नाजा ने बुधवार देर रात यहां पत्रकारों से कहा, "विस्फोट में 12 अन्य लोगों के साथ वफो की मौत हो गई, जिनसे वह अपने कार्यालय के बाहर बात कर रहा था।"

Published: undefined

अल-शबाब आतंकी ने मरका शहर में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। दूसरे हमले में, उसी क्षेत्र में अफगोय शहर के एक स्थानीय बाजार में सड़क किनारे दो विस्फोटों में छह लोग मारे गए और 18 घायल हो गए।

Published: undefined

घटनास्थल पर मौजूद अफगोय जिला प्रशासन के पूर्व प्रवक्ता अब्दुकादिर आइडल ने कहा कि भीड़भाड़ वाले बाजार में दूर से नियंत्रित दो बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो गया। आइडल ने नोट किया कि दूसरा विस्फोट कुछ मिनट बाद हुआ और बचाव कार्यो में लगे लोगों को निशाना बनाया।

Published: undefined

उन्होंने सोमाली समाचार एजेंसी को बताया, "अफगोए के पशु बाजार में रिमोट-नियंत्रित विस्फोटक उपकरणों के माध्यम से किए गए दोहरे हमलों में कम से कम छह लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे, और 18 अन्य घायल हो गए।"

उन्होंने कहा कि, बाजार में अक्सर बड़ी संख्या में लोग आते हैं जो पशुधन खरीदने आते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined