दुनिया

पाकिस्तान पर हमले की तैयारी में तालिबान! डूरण्ड रेखा पर बाड़ लगाने को लेकर दोनों देशों के बीच जबरदस्त तनाव

काबुल में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि वह डूरण्ड रेखा पर और अधिक बाड़ लगाने की अनुमति नहीं देगी, जो अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर स्थित है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

काबुल में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि वह डूरण्ड रेखा पर और अधिक बाड़ लगाने की अनुमति नहीं देगी, जो अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर स्थित है। मीडिया की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM IST

पूर्वी क्षेत्र के लिए सीमा बलों के कमांडर मौलवी सनाउल्लाह संगीन ने बुधवार को टोलो न्यूज को बताया कि हम किसी भी समय, किसी भी रूप में बाड़ लगाने की अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने पहले जो कुछ भी किया हो, लेकिन हम अब इसकी अनुमति नहीं देंगे।

Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM IST

संगीन की टिप्पणी पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान के जवाब में थी कि डूरण्ड रेखा पर बाड़ लगाने के मुद्दे पर राजनयिक चैनलों के माध्यम से चर्चा की जाएगी। डूरण्ड रेखा पर पाकिस्तानी सेना की आवाजाही को रोकने के लिए तालिबान 30 से अधिक चौकियां बना रहा है।

Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM IST

कमांडर सनाउल्लाह संगीन ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तानी सेना लंबे समय से कुनार प्रांत पर हमले शुरू कर रही है और अफगान पक्ष अब से इसी तरह की कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा, आपने कुछ दिन पहले देखा कि उन्होंने (पाकिस्तानी सेना ने) कुछ मोर्टार दागे थे। जिसके जवाब में हमने 32 मोर्टार दागे थे।

Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM IST

टोलो न्यूज ने बताया कि कुनार के निवासियों ने तालिबान से लाइन पर बाड़ लगाने से रोकने का आह्वान किया। निवासी मट्टियुल्ला मोमंद ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा बनाई गई बाड़ ने हमारे भाइयों, रिश्तेदारों और जनजातियों को अलग कर दिया है।

आईएएनएस के इनपटु के साथ

Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 Jan 2022, 2:34 PM IST