दुनिया

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आंतकी हमला, पांच नागरिकों की मौत, 4 हमलावरों को मार गिराया गया

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में गोलीबारी और ग्रेनेड हमले में करीब 5 नागरिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए हैं। पीएसएक्स की इमारत में चार आतंकवादियों ने धावा बोलने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने कहा कि सभी चारों आतंकवादी मारे गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में गोलीबारी और ग्रेनेड हमले में करीब 5 नागरिकों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए हैं। यह जानकारी जियो न्यूज की रिपोर्ट से मिली। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएसएक्स की इमारत में चार आतंकवादियों ने धावा बोलने के बाद गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने कहा कि सभी चारों आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी के बाद इमारत के अंदर प्रवेश किया। रेंजर्स और पुलिस के जवान इमारत के अंदर घुस गए हैं और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Published: 29 Jun 2020, 12:36 PM IST

घायल लोगों में पीएसएक्स इमारत के बाहर तैनात एक पुलिस अधिकारी और सुरक्षा गार्ड भी शामिल है। वहीं आसपास के इलाकों को पुलिस और रेंजर्स के जवानों ने सील कर दिया है। पीएसएक्स इमारत के अंदर से लोगों को पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला गया। पीएसएक्स के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा, "पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।" उन्होंने आगे कहा, "वे पाकिर्ंग एरिया से आए और सभी पर खुलेआम गोलीबारी करने लगे।"

Published: 29 Jun 2020, 12:36 PM IST

कराची के आईजी का कहना है कि हमलावरों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने हुए थे, जो वो ऑफ ड्यूटी पर पहनते हैं। आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया और एक बैग ले जा रहे थे, जिसमें संभवत: विस्फोटक हो सकता है। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के आस-पास के इलाके को खाली करा लिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के भर्ती कराया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 29 Jun 2020, 12:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 29 Jun 2020, 12:36 PM IST