दुनिया

ताइवान में 25 साल का सबसे तेज भूकंप से भारी तबाही, कई इमारतें धराशायी, सुनामी का अलर्ट भी जारी

भूकंप का झटका इतना तेज था कि एक पांच मंजिला इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और इसकी पहली मंजिल पूरी तरह ढह गई और बाकी 45 डिग्री के कोण पर झुक गई। कई घर और इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गईं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

ताइवान की राजधानी ताइपे बुधवार को जोरदार भूकंप के झटके लगे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.2 रही। बताया जा रहा है कि भूकंप से भीषण तबाही हुई है। भूकंप के कारण कई जगह कार क्षतिग्रस्त और छतों के टूटने की तस्वीरें सामने आई हैं। मिली जानकारी के अनुसार, भूकंप के तेज झटकों से अबतक एक की मौत हो गई है तो वहीं 50 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। 

Published: undefined

भूकंप का झटका इतना तेज था कि एक पांच मंजिला इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और इसकी पहली मंजिल पूरी तरह ढह गई और बाकी 45 डिग्री के कोण पर झुक गई। कई घर और इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गईं।

Published: undefined

भूकंप की वजह से देशभर में ट्रेन सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं। बिजली सप्लाई भी बाधित हो गई है। ये भूकंप इतना जबरदस्त था कि इसके बाद जापान के दो द्वीपों पर सुनामी आ गई। ताइवान, जापान और फिलीपींस में सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

चीन में भी भूकंप के झटके हुए महसूस

ताइवान के इस भूकंप को 25 सालों का सबसे भीषण भूकंप बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताइवान का ये भूकंप इतना जबरदस्त था कि इसके झटके चीन के शंघाई तक महसूस किए गए। फिलीपींस ने सुनामी की आशंका को देखते हुए चेतावनी जारी की है। फिलीपींस सीस्मोलॉजी एजेंसी ने कई प्रांतों के तटीय इलाकों के लिए सुनामी का अलर्ट जारी किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined