दुनिया

लंदन में फिलिस्तीन समर्थक रैली में उमड़े हजारों लोग, BBC मुख्यालय को लाल रंग से पोत कर जताया विरोध

फिलिस्तीन एक्शन ग्रुप ने बीबीसी को निशाना बनाने की जिम्मेदारी ली और उस पर 'फिलिस्तीनी खून के हाथ' होने का आरोप लगाया। प्रदर्शन में लोगों ने लाल, हरे और काले रंग की आतिशबाजी की और फिलीस्तीन को आजाद करो और "नदी से समुद्र तक फिलीस्तीन आजाद होगा" के नारे लगाए।

लंदन में फिलिस्तीन समर्थक रैली में उमड़े हजारों लोग
लंदन में फिलिस्तीन समर्थक रैली में उमड़े हजारों लोग फोटोः वीडियोग्रैब

इजराइल और हमास में जारी युद्ध के बीच शनिवार को लंदन में फिलिस्तीन समर्थक रैली निकाली गई, जिसमें हजारों प्रदर्शनकारी शामिल हुए। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्टलैंड प्लेस से शुरू हुआ मार्च व्हाइटहॉल की ओर बढ़ा, जहां फिलिस्तीन समर्थक कार्यकर्ताओं ने बीबीसी के मुख्यालय को लाल रंग से रंग दिया।

Published: undefined

एक्टिविस्ट ग्रुप फिलिस्तीन एक्शन ने शनिवार सुबह इमारत को निशाना बनाने की जिम्मेदारी ली और ब्रॉडकास्टर पर "फिलिस्तीनी खून से रंगे हाथ" होने का आरोप लगाया। प्रदर्शन में समर्थकों ने लाल, हरे और काले रंग की आतिशबाजी की और "फिलीस्तीन को आजाद करो" और "नदी से समुद्र तक फिलीस्तीन आजाद होगा" के नारे लगाए। रिपोर्ट है कि प्रदर्शन के दौरान रीजेंट स्ट्रीट पर एक प्रदर्शनकारी और एक आम आदमी के बीच थोड़ी देर के लिए बहस से तनाव बढ़ गया।

Published: undefined

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, इस मार्च का आयोजन फिलिस्तीन एकजुटता अभियान द्वारा कई अन्य संगठनों के साथ मिलकर किया गया था। फ्रेंड्स ऑफ अल-अक्सा, स्टॉप द वॉर कोएलिशन, मुस्लिम एसोसिएशन ऑफ ब्रिटेन, फिलिस्तीनी फोरम इन ब्रिटेन और द कैंपेन फॉर न्यूक्लियर डिसआर्मामेंट जैसे संगठन इस प्रोटेस्ट में शामिल थे।

Published: undefined

मार्च की निगरानी के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस द्वारा 1000 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया गया था और विरोध प्रदर्शन के मार्ग को कवर करते हुए सार्वजनिक व्यवस्था अधिनियम की धारा 12 लागू कर दी गई थी। पुलिस ने चेतावनी दी है कि मार्च के दौरान हमास के लिए समर्थन दिखाने या तय मार्ग से भटकने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined