दुनिया

भारत सहित 16 देशों की यात्रा पर लगा प्रतिबंध, सऊदी अरब ने बढ़ते कोरोना पर लिया फैसला

पासपोर्ट के महा निदेशालय ने कहा कि देशों की सूची में लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, भारत, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस और वेनेजुएला शामिल हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सऊदी अरब ने कोविड-19 स्थिति को लेकर भारत सहित 16 देशों में नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। पासपोर्ट के महा निदेशालय ने कहा कि देशों की सूची में लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, भारत, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस और वेनेजुएला शामिल हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

निदेशालय ने जोर देकर कहा कि गैर-अरब देशों की यात्रा करने का इरादा रखने वाले सउदी के पासपोर्ट की वैधता छह महीने से अधिक होनी चाहिए।

इसके अलावा, सऊदी अरब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि देश में अब तक मंकीपॉक्स का कोई मामला सामने नहीं आया है।

Published: undefined

इसके अलावा, सऊदी अरब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि देश में अब तक मंकीपॉक्स का कोई मामला सामने नहीं आया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य उप मंत्री अब्दुल्ला असिरी ने कहा है कि राज्य में किसी भी संदिग्ध मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी और खोज करने और संक्रमण से लड़ने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, "अब तक, मनुष्यों के बीच संचरण के मामले बहुत सीमित हैं, और इसलिए इससे होने वाले किसी भी प्रकोप की संभावना बहुत कम है, यहां तक कि उन देशों में भी जहां मामलों का पता चला है।"

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि वह मंकीपॉक्स के अधिक मामलों की पहचान करने की उम्मीद करता है क्योंकि यह उन देशों में निगरानी का विस्तार करता है जहां यह बीमारी आमतौर पर नहीं पाई जाती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined