दुनिया

यूक्रेन ने 260 से अधिक सैनिकों को अजोवस्तल प्लांट से निकाला, कई की हालत गंभीर

पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख समुद्री बंदरगाह शहर मारियुपोल में रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान सबसे खतरनाक मुकाबला देखा गया। लगभग 11 वर्ग किमी के क्षेत्र को कवर करने वाला अजोवस्तल प्लांट मारियुपोल में यूक्रेनी सेना का अंतिम होल्डआउट है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

यूक्रेन ने रूसी सेना से घिरे मारियुपोल के अजोवस्तल स्टील प्लांट में छिपे अपने 260 से अधिक सैनिकों को सुरक्षित निकाल लिया है। यूक्रेन की उप रक्षा मंत्री हन्ना मलियर ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रूसी सेना से घिरे मारियुपोल के अजोवस्तल स्टील प्लांट से 260 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार हन्ना मलियर ने कहा कि इनमे से बुरी तरह से घायल 53 सैनिकों को इलाज के लिए अजोवस्तल से नोवोआजोवस्क में एक स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया गया, जबकि 211 अन्य सैनिकों को मानवीय गलियारे के माध्यम से ओलेनिव्का ले जाया गया है। मलियर ने कहा कि बाद में, पकड़े गए रूसियों के लिए यूक्रेनी सैनिकों के साथ आदान-प्रदान किया जाएगा।

Published: undefined

यूक्रेनी सेना के जनरल स्टाफ की प्रेस सर्विस ने फेसबुक पर कहा कि अजोवस्तल स्टील प्लांट से यूक्रेनी सेना को निकालने का अभियान जारी है। पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख समुद्री बंदरगाह शहर मारियुपोल में रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान सबसे खतरनाक मुकाबला देखा गया। लगभग 11 वर्ग किमी के क्षेत्र को कवर करने वाला अजोवस्तल प्लांट मारियुपोल में यूक्रेनी सेना का अंतिम होल्डआउट है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined