दुनिया

यूरोपीय संसद में यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दिया ऐसा भाषण कि कई मिनट तक ताली बजाते रहे यूरोपीय सांसद!

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने यूरोपिय संसद में भाषण दिया। उनके भाषण के बाद यूरोपीय सांसद खड़े होकर कई मिनट तक ताली बजाते रहे। इस दौरान जेलेंस्की ने कहा कि हम अपनी भूमि और अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने यूरोपिय संसद में भाषण दिया। उनके भाषण के बाद यूरोपीय सांसद खड़े होकर कई मिनट तक ताली बजाते रहे। इस दौरान जेलेंस्की ने कहा कि हम अपनी भूमि और अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं। जेलेंस्की ने फेसबुक वीडियो के जरिए यूरोपीय संसद में कहा कि खारकीव के सेंट्रल स्क्वायर में हमला एक आतंकवादी हमला था और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को चेतावनी दी कि कोई भी इसे माफ नहीं करेगा, कोई नहीं भूलेगा। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने आगे कहा कि हम अपनी भूमि और अपनी स्वतंत्रता के लिए लड़ रहे हैं, इस तथ्य के बावजूद कि हमारे सभी शहर अब अवरुद्ध हैं। कोई भी हमें तोड़ने वाला नहीं है, हम मजबूत हैं, हम यूक्रेनियन हैं।

Published: 01 Mar 2022, 8:18 PM IST

इसके साथ यूक्रेन अब यूरोपीय संघ का सदस्य भी बन गया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को यूक्रेन को यूरीपीय संघ में शामिल करने के लिए आवेदन किया था। इस आवेदन को यूरोपीय संसद ने मंजूरी दे दी है।

Published: 01 Mar 2022, 8:18 PM IST

बताया जा रहा है कि यूक्रेन को यूरोपीय संघ में शामिल करने के लिए यूरोपीय संसद में एक विशेष प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू की गई है। यूक्रेन को यूरोपीय संघ में शामिल करने के प्रस्ताव पर संसद में वोटिंग होगी।

Published: 01 Mar 2022, 8:18 PM IST

रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को यूक्रेन को यूरोपीय यूनियन में शामिल करने के आवेदन पर हस्ताक्षर किए थे। यूक्रेन ने इसे ऐतिहासिक क्षण बताया था। उधर, यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल ने कहा था कि यह यूक्रेन और यहां के नागरिकों की पसंद है. हम इससे कहीं ज्यादा के लायक हैं।

Published: 01 Mar 2022, 8:18 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Mar 2022, 8:18 PM IST