दुनिया

अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन के यमन में हवाई हमले, हौथी नियंत्रित क्षेत्रों को बनाया निशाना

हवाई हमले 12 जनवरी से वाशिंगटन और लंदन द्वारा जारी सैन्य प्रतिक्रिया का हिस्सा हैं, जिसमें सना और अन्य उत्तरी प्रांतों के हौथी-नियंत्रित क्षेत्रों को लक्षित किया गया है।

अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन ने यमन के सादा पर हवाई हमले किए।
अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन ने यमन के सादा पर हवाई हमले किए। ians

अमेरिकी-ब्रिटिश गठबंधन ने यमन के उत्तरी प्रांत सादा पर तीन हवाई हमले किए। हौथी द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने बताया कि हमलों ने प्रांत की राजधानी के पूर्वी हिस्से में एक साइट को निशाना बनाया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई हमले लाल सागर की ओर एक कथित मिसाइल हमले के बाद हुए।

Published: undefined

यूएस सेंट्रल कमांड ने पुष्टि की कि अमेरिकी सेना ने यमन में दो हौथी विस्फोटक गैर-चालक दल वाले वाहनों पर हमला किया।

कमांड ने एक बयान में कहा कि हमले सना समयानुसार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे शुरू किए गए और इन लक्ष्यों को क्षेत्र में अमेरिकी नौसेना के जहाजों और व्यापारिक जहाजों के लिए एक खतरा माना गया।

Published: undefined

हवाई हमले 12 जनवरी से वाशिंगटन और लंदन द्वारा जारी सैन्य प्रतिक्रिया का हिस्सा हैं, जिसमें सना और अन्य उत्तरी प्रांतों के हौथी-नियंत्रित क्षेत्रों को लक्षित किया गया है। कथित तौर पर ये कार्रवाई लाल सागर में वाणिज्यिक शिपिंग पर हौथी हमलों के प्रतिशोध में है।

Published: undefined

हौथिस ने दावा किया हैं कि वे इजरायली जहाजों और इजरायल जाने वाले जहाजों को निशाना बना रहे हैं। ये कार्रवाइयां गाजा में अक्टूबर से जारी संकट के बाद से सामने आ रही हैं। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, दोनों पक्षों ने तनाव कम होने के कोई संकेत नहीं दिए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined