दुनिया

अफगानिस्तान छोड़ने के बाद अमेरिका को याद आई काबुल में किए गए 'पाप' की याद, मांगी माफी

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने कहा कि 29 अगस्त को काबुल में ड्रोन हमले में 10 अफगान नागरिकों की मौत एक दुखद गलती थी, पीड़ितों के परिवारों के लिए गहरी संवेदना।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर केनेथ मकेंजी ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि काबुल में अगस्त के अंत में अमेरिकी ड्रोन हमले में 7 बच्चों सहित 10 नागरिकों की मौत हो गई। मकेंजी ने पेंटागन प्रेस ब्रीफिंग के दौरान संवाददाताओं से कहा, "जांच के निष्कर्षों और इंटरएजेंसी भागीदारों द्वारा विश्लेषण की अच्छी तरह से समीक्षा करने के बाद, मुझे अब विश्वास हो गया है कि उस हमले में सात बच्चों सहित कम से कम 10 नागरिक मारे गए थे।"

Published: 18 Sep 2021, 9:00 AM IST

सिन्हुआ न्यूज ने उनके हवाले से कहा, "अब हमारा यह आंकलन है कि यह संभावना नहीं है कि वाहन और मरने वाले आईएसआईएस-के से जुड़े थे या अमेरिकी सेना के लिए सीधा खतरा थे।" जनरल ने स्वीकार किया कि घातक हमला एक गलती थी। "लड़ाकू कमांडर के रूप में, मैं इस हमले और इस दुखद परिणाम के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हूं।"

यूएस सेंट्रल कमांड ने 29 अगस्त को कहा कि उन्होंने काबुल में एक वाहन पर ड्रोन हमला किया, जिसमें दावा किया गया था कि उसने आईएसआईएस-के द्वारा उत्पन्न खतरे को खत्म कर दिया था।

Published: 18 Sep 2021, 9:00 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Sep 2021, 9:00 AM IST