दुनिया

अमेरिकी ड्रोन ने काबुल के अलग-अलग ठिकानों पर किया हमला, सुरक्षा निदेशालय के पूर्व निदेशक का दावा

काबुल के वजीर अकबर खान और शेरपुर इलाकों में दो विस्फोटों की खबरों के बाद नबील ने अपने ट्विटर हैंडल पर अमेरिकी ड्रोन हमले का दावा किया। नबील ने आगाह किया कि अफगानिस्तान में चरमपंथियों और आतंकवादियों को पनाह देने के लिए गंभीर खतरे पैदा हो रहे हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

अफगानिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के पूर्व निदेशक रहमतुल्ला नबील ने दावा किया है कि काबुल के हवाई क्षेत्र में अमेरिकी ड्रोन देखे गए और उन्होंने विभिन्न स्थानों पर हमला भी किया। हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि अमेरिकी ड्रोन हमलों का निशाना कौन लोग थे या किसे नुकसान हुआ।

Published: undefined

राजधानी के वजीर अकबर खान और शेरपुर इलाकों में दो विस्फोटों की खबरों के बाद, नबील ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना बयान पोस्ट किया। एनडीएस के पूर्व निदेशक ने लिखा कि अमेरिकी ड्रोन केबीएल के हवाई क्षेत्र में देखे गए और काबुल में विभिन्न स्थानों पर हमला किया।

Published: undefined

नबील ने आगाह किया कि अफगानिस्तान में चरमपंथियों और आतंकवादियों को पनाह देने के लिए गंभीर खतरे पैदा हो रहे हैं। तालिबान सुरक्षा अधिकारियों का दावा है कि काबुल के वजीर अकबर खान इलाके में एक रॉकेट लॉन्च किया गया था। रविवार को काबुल पुलिस के तालिबान के प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार, रॉकेट एक खाली घर में गिरा। घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ।

Published: undefined

काबुल के देहमाजंग इलाके में एक और विस्फोट की भी स्थानीय लोगों ने सूचना दी, जिसके परिणामस्वरूप कोई हताहत नहीं हुआ। दोनों घटनाओं का अभी तक किसी समूह या संगठन द्वारा दावा नहीं किया गया है। लेकिन इस बीच अमेरिकी ड्रोन के अफगान हवाई क्षेत्र में घुसकर कुछ ठिकानों पर हमले करने की खबर चौंकाने वाली है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined