दुनिया

अमेरिका में बड़ा विमान हादसा, लैंडिंग से पहले हवा में टकराए दो विमान, असेंबली मेंबर समेत 7 की मौत

अमेरिका के अलास्‍का में हवा में दो विमानों की भीषण टक्‍कर हो गई। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। मारे गए लोगों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के एक स्टेट असेंबली मेंबर गैरी नोप भी शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अमेरिका के अलास्का के केनाई प्रायद्वीप पर हवा में दो विमान टकरा गए, जिसमें एक स्टेट रिपब्लिकन प्रतिनिधि समेत 7 की मौत हो गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सोलडोटना एयरपोर्ट के पास शुक्रवार को यह हादसा हुआ। संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के एक बयान के अनुसार, हवाई अड्डे से लगभग दो मील उत्तर-पूर्व में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमानों में से एक सिंगल इंजन डी हैविलैंड डीएचसी -2 बीवर था।

इसे भी पढ़ें- यूपी में अपराध बेलगाम! बुलंदशहर में अपहरण किए गए वकील की मिली अधजली लाश, प्रियंका बोलीं- फैलता जा रहा जंगलराज

Published: undefined

एजेंसी ने दूसरे विमान को जुड़वां इंजन वाला पाइपर एज्टेक बताया लेकिन बाद में कहा कि दूसरे विमान के मॉडल की पहचान नहीं हो पाई थी। एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के जांचकर्ता दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के अनुसार, मलबा स्टलिर्ंग हाइवे के पास गिरा है।

Published: undefined

वहीं अलास्का हाउस के प्रतिनिधि गैरी नोप की मृत्यु की पुष्टि उनके कई सहयोगी विधायकों ने भी की है। नोप की पत्नी हेलेन ने कहा कि वह शुक्रवार सुबह अपना विमान उड़ा रहे थे। नोप एक प्रमाणित उड़ान प्रशिक्षक और पंजीकृत पायलट थे। संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) के एक बयान के अनुसार सुबह करीब 8:30 बजे हवाई अड्डे से उत्तर-पूर्व में दो मील की दूरी पर एक इंजन वाले डी हैविलैंड डीएचसी -2 बीवर विमान दूसरे दो इंजन वाले पाइपर-पी12 विमान से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Published: undefined

एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के अधिकारी दुर्घटना की जांच कर रहे हैं। एनटीएसबी अलास्का के प्रमुख क्लिंट जॉनसन के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा स्टर्लिंग हाइवे के पास गिरा है। दोनों ही विमानों ने सोलडोन्टा एयरपोर्ट से उड़ान भरी और एंकोरेज शहर से करीब 150 मील दूर हवा में यह आपस में टकरा गए।  अलास्का के गवर्नर माइक डनली ने शुक्रवार को सोमवार तक नोपे के सम्मान में अमेरिकी ध्वज और अलास्का प्रांत के झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है। अलास्का के कई नेताओं ने नोपे के निधन पर दुख और संवेदना व्यक्त की है।

(आईएएनएस के इनुपट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined