दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का  ‘बाहुबली’ अवतार, आपने देखा क्या?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की यात्रा 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर भी भारत आएंगे। इस खास दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। वो हर ऐसा काम कर रहे हैं, जिससे उनकी यात्रा के प्रति लोगों में जिज्ञासा बढ़े। भारत दौरे से पहले ट्रंप ने एक वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं। बता दें कि इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को बाहुबली की तरह दिखाया गया है। एक मिनट 21 सेकेंड के इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को रणक्षेत्र में तलवारबाजी करते हुए दिखाया गया है। ट्रंप बाहुबली के परिधान में नजर आ रहे हैं और वे जंग के मैदान में दुश्मनों से लोहा लेते दिख रहे हैं। इस वीडियो में उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप भी नजर आ रही हैं।

Published: 23 Feb 2020, 3:59 PM IST

बैकग्राउंड में गाना भी वही बज रहा है जो बाहुबली में फिल्माया गया है। गाने का बोल है-जियो रे बाहुबली.. इस वीडियो की खास बात यह है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिख रहे हैं। इस वीडियो को एट दी रेट सोलमेनेस 1 ने ट्वीट किया है, जिसे राष्ट्रपति ने ट्रंप ने रीट्वीट किया है। सुबह 4 बजे किए गए इस रीट्वीट को करीब 13 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को 60 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है, जबकि 16 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट भी किया है।

Published: 23 Feb 2020, 3:59 PM IST

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की यात्रा 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर भी भारत आएंगे। इस खास दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। राष्ट्रपति ट्रंप भी इसे लेकर विशेष उत्साहित दिख रहे हैं।

Published: 23 Feb 2020, 3:59 PM IST

इस बीच अमेरिका ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया की दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान उनके साथ 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा।

Published: 23 Feb 2020, 3:59 PM IST

राष्ट्रपति के साथ एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी भारत आ रहा है। जिसमें अमेरिकी राजदूत केन जस्टर, कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस, एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रोइलेट, कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन राष्ट्रपति के साथ होंगे। इसके अलावा, राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप और उनके पति जारेड कुशनर भी यात्रा में उनके साथ होंगे। दोनों व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार हैं।

Published: 23 Feb 2020, 3:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Feb 2020, 3:59 PM IST