दुनिया

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले वर्कर सावधान, कोरोना के साथ नौकरी जाने का भी है खतरा! अनपेड लीव पर भेज रही ये कंपनी

चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल ने कथित तौर पर कर्मचारियों को सूचित किया है कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें 4 जनवरी तक जैब लेना होगा या छूट जमा करनी होगी, अन्यथा उन्हें अवैतनिक अवकाश पर रखा जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल ने कथित तौर पर कर्मचारियों को सूचित किया है कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें 4 जनवरी तक जैब लेना होगा या छूट जमा करनी होगी, अन्यथा उन्हें अवैतनिक अवकाश पर रखा जाएगा। द ओरेगोनियन में एक रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने श्रमिकों से कहा कि जिन्हें धार्मिक या चिकित्सा कारणों से छूट नहीं मिलती है, वे अप्रैल से शुरू होने वाले अवैतनिक अवकाश पर होंगे।

Published: 22 Dec 2021, 12:55 PM IST

रिपोर्ट में बताया कि , कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए 4 जनवरी तक समय सीमा दिया गया है। इंटेल 15 मार्च तक कर्मचारियों के छूट अनुरोधों की समीक्षा करेगा। गूगल ने अपने कर्मचारियों से यह भी कहा है कि वे पूरी तरह टीकाकरण नहीं करते है तो उनको सैलरी नहीं दी जाएगी और उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

Published: 22 Dec 2021, 12:55 PM IST

गूगल ने कथित तौर पर कहा कि यदि वे टीकाकरण नहीं करवाते हैं तो उन्हें 30 दिनों के लिए अनपेड लीव पर रखा जाएगा। एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, यदि वे 30 दिनों के बाद भी अनुपालन नहीं करते हैं, तो उन्हें छह महीने तक की अनपेड लीव का सामना करना पड़ सकता है और फिर उन्हें निकल दिया जा सकता है।

Published: 22 Dec 2021, 12:55 PM IST

अमेरिकी प्रशासन ने 100 या अधिक कर्मचारियों वाली कंपनियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि उनके कर्मचारियों को 18 जनवरी तक पूरी तरह से टीका लगाया जाए या नियमित रूप से कोविड -19 के लिए परीक्षण किया जाए।

Published: 22 Dec 2021, 12:55 PM IST

गूगल ने अपने 1,50,000 से अधिक कर्मचारियों को अपने टीकाकरण रिपोर्ट को अपने इंटरनल सिस्टम पर अपलोड करने के लिए कहा है। जैसा कि ओमिक्रोन संस्करण का खतरा बढ़ा रहा है, गूगल भी पूर्णकालिक कर्मचारियों को 10 जनवरी तक कार्यालयों में लौटने के लिए कहने की अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 22 Dec 2021, 12:55 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Dec 2021, 12:55 PM IST