IPL 2024

खेल की 5 बड़ी खबरें: केएल राहुल की असली परीक्षा आज और गुजरात टाइटंस के IPL फाइनल में पहुंचने का सफर रहा दिलचस्प

एक नई टीम के रूप में IPL में प्रवेश करना और सीधे फाइनल तक जाना एक सपना होता है। लेकिन हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस ने उस सपने को हकीकत में बदल दिया। कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "राहुल की फॉर्म की असली परीक्षा आज होगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस के आईपीएल फाइनल में पहुंचने का सफर रहा दिलचस्प

एक नई टीम के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रवेश करना और सीधे फाइनल तक जाना एक सपना होता है। लेकिन हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस ने उस सपने को हकीकत में बदल दिया है, क्योंकि उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

मेगा नीलामी के बाद गुजरात टीम को देखते हुए अधिकांश क्रिकेट के जानकारों और यहां तक कि प्रशंसकों ने गुजरात को शीर्ष-चार का दावेदार मानने से इंकार कर दिया था, लेकिन न केवल उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, बल्कि वे अंक तालिका में भी टॉप पर रहे। ऐसा लगता है कि अपने पहले सीजन में टाइटंस ने जीत के फार्मूले को पूरा कर लिया है, खासकर रन चेज में। उसने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने आठ में से सात मैच जीते हैं।

ज्यादातर विशेषज्ञों का मानना था कि गुजरात एक अच्छा टीम मानने से पहले उनकी बल्लेबाजी को कमजोर कहा था। लेकिन अधिकांश जीटी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने अपनी मैच जीतने की क्षमताओं के साथ सभी को गलत साबित किया है।

Published: undefined

केएल राहुल की असली परीक्षा आज आरसीबी के खिलाफ होगी : मोहम्मद कैफ

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस के आईपीएल 2022 फाइनल में पहुंचने के साथ बुधवार को ईडन गार्डन्स में साथी डेब्यू करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दमखम दिखाने की कोशिश करेगी। इस दौरान, लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पर काफी ध्यान दिया जाएगा, जो दो शतक, तीन अर्धशतक और 48.82 की औसत से 537 रन बनाकर शानदार फॉर्म में हैं। लेकिन इस सीजन में राहुल के सभी शतक और अर्धशतक पहली पारी के दौरान आए हैं।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि अगर लखनऊ शुक्रवार को अहमदाबाद में क्वालीफायर 2 खेलना चाहता है, तो इसका बहुत कुछ एलिमिनेटर में राहुल की फॉर्म पर निर्भर करेगा।

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'गेम प्लान' शो में कहा, "राहुल की फॉर्म की असली परीक्षा आज होगी, क्योंकि आप आज के मैच में कोई गलती नहीं करना चाहते हैं। उन्हें ज्यादा दबाव नहीं लेना चाहिए और डी कॉक को अपने शॉट खेलने की अनुमति देनी चाहिए।"

Published: undefined

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी को लेकर मिलर ने किया खुलासा

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी डेविड मिलर ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर-1 में ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी तूफानी बल्लेबाजी के बारे में खुलकर बताया। मिलर ने सिर्फ 38 गेंदों में नाबाद 68 रनों की पारी खेली और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली, जिससे गुजरात को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल करने में मदद मिली।

मिलर अपने शानदार प्रदर्शन से टीम के मुख्य खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी शानदार पारी के बाद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि वह हर गेंद को एक बड़े शॉट में तब्दील करना चाहते थे।

32 वर्षीय दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी ने तीन चौके और पांच छक्के लगाए और लगभग 179 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए क्योंकि टाइटंस ने अपने पहले सीजन में ही आईपीएल फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Published: undefined

आर्थिक संकट के बावजूद श्रीलंका का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम : रिपोर्ट

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने श्रीलंका दौरे को पूरा करने का निर्णय लिया है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीलंका बिजली की भारी कटौती, ईंधन की कमी और कई अन्य समस्याओं से जूझ रहा है। उसके बावजूद खिलाड़ी 7 जून से शुरू होने वाले टेस्ट और सीमित ओवरों के दौरे को पूरा करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को अगले सप्ताह तीन प्रारूपों के दौरे के लिए बाहर जाना है, जिसमें क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ी आर्थिक संकट में देश के साथ श्रीलंका का समर्थन करने के तरीकों पर भी विचार कर रहे हैं।

यह छह साल में ऑस्ट्रेलिया का पहला श्रीलंका दौरा होगा और रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ खिलाड़ियों ने देश में राजनीतिक अशांति के बारे में चिंता व्यक्त की है। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2016 में श्रीलंका का दौरा किया था।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग को रिपोर्ट में यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि कुछ खिलाड़ियों ने श्रीलंका की स्थिति को देखते हुए दौरे के नैतिक और नैतिक प्रभावों के बारे में सवाल उठाए थे, लेकिन वे दौरे के लिए तैयार थे।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस अपने देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर : रिपोर्ट

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस कथित तौर पर अपने देश में सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं। तेज गेंदबाज प्रति वर्ष दो मिलियन एयूडी कमाते हैं। इस बारे में समाचार रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। सिडनी मॉर्निग हेराल्ड और द एज में बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 29 वर्षीय कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने के लिए 1.8 मिलियन एयूडी लिए और इस साल टीम का नेतृत्व करने के लिए 200,000 एयूडी कमाए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक रैंकिंग के माध्यम से इस सप्ताह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आंतरिक रूप से इन आंकड़ों को सामने लाया गया और कमिंस लगातार तीसरे वर्ष खेल में अग्रणी कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined