IPL 2024

IPL में तीन लगातार मैच हारने के बाद 'एमआई' अंक तालिका में नौवें नंबर पर खिसकी, जानें रोहित शर्मा ने क्या कहा?

टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन हार के बावजूद, कप्तान रोहित ने अपने साथियों से कहा कि मैच के दौरान वे बिल्कुल भी घबराएं नहीं और मैच में अब और अधिक सक्रिय रहने का खिलाड़ियों से उन्होंने आग्रह किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) ने 2022 में भी अपने अभियान की खराब शुरुआत की। अपने तीनों मैच हारने के बाद, रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई टीम अंक तालिका में नौवें नंबर पर खिसक गई है। टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन हार के बावजूद, कप्तान रोहित ने अपने साथियों से कहा कि मैच के दौरान वे बिल्कुल भी घबराएं नहीं और मैच में अब और अधिक सक्रिय रहने का खिलाड़ियों से उन्होंने आग्रह किया है। छह अप्रैल को मैच के बाद, 34 वर्षीय रोहित ने ड्रेसिंग रूम में अपने खिलाड़ियों से नाराजगी जताते हुए कहा था कि वे अपने खेल में सुधार करें।

उन्होंने आगे कहा, "हम खिलाड़ियों को दोष नहीं दे सकते। वे सभी सर्वश्रेष्ठ हैं। हम सब एक साथ जीतते हैं और एक साथ हारते हैं।"

उन्होंने आगे बताया कि, "मुझे लगता है कि हम में से प्रत्येक खिलाड़ी इस हार से निराश हैं। जब हम खेलते हैं तो हमें हताश नहीं होना है, अपने खेल को अच्छे से समझना है। विपक्ष अलग हैं, वे हर समय अलग-अलग योजनाएं लेकर आते हैं। हमें बस जरूरत है उनसे आगे रहने की। हमें आगे हर मैच जीतना होगा ताकि टीम आईपीएल विश्व कप में खेल सकें।"

Published: undefined

रोहित ने कहा, "उन्होंने निश्चित रूप से हमसे जीत हासिल की। हमें विपक्ष के खिलाफ भी ऐसा करने की जरूरत है और फिर देखना होगा कि उसके बाद क्या होता है। हमें अब से अपने खेल में कोई गलती नहीं करनी है।"

एमआई के पास उन खेलों को जीतने का शानदार मौका था, लेकिन टीम मैच को जीत नहीं पाई। बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रोहित की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पांच विकेट से हार गई।

मैच मुंबई की तरफ झुक ही गया था, लेकिन पैट कमिंस के 14 गेंदों के अर्धशतक ने केकेआर को चार ओवर शेष रहते हुए शानदार जीत दिलाई, जिसमें कमिंस ने 15 गेंदों में चार चौके और छह छक्के की मदद से 56 रन की नाबाद पारी खेली।

मुंबई का अगला मुकाबला फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ होगा, जो शनिवार नौ अप्रैल को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल