IPL 2024

IPL: प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए हैदराबाद से भिड़ेगी गुजरात टाइटंस, ऐसी होगी प्लेइंग 11!

गुजरात और हैदराबाद की अंकतालिका की बात करें, तो गुजरात 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर विराजमान है। वहीं एसआरएच की बात करें तो, टीम 8 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इंडियंन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 62वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज खेला जाएगा। दोनों टीमें 16वें सीजन पहली बार आमने सामने होने वाले है। अगर इस मैच में जीटी ने जीत हासिल की, तो वो आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी।

Published: undefined

गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद की अंकतालिका की बात करें, तो गुजरात 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर विराजमान है। टीम ने अपने 12 मुकाबलों में से 8 में जीत और सिर्फ 4 में हार का सामना किया है। वहीं एसआरएच की बात करें तो, टीम 8 अंकों के साथ 8वें स्थान पर है। हालांकि टीम लगभग लीग से बाहर ही हो गई है, टीम अगर अपने बचे हुए तीनों मैच जीत बी लिए तो वो 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी। हालांकि जीटी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए दो मैचों में केवल एक में जीत दर्ज करनी होगी।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह लाल और काली मिट्टी से मिलकर बनी हुई है। वहीं काली मिट्टी थोड़ी ठोस होती है जबकि लाल मिट्टी थोड़ी नरम तरह की होती है। इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजी को भरपूर मदद मिलती है। ऐसे में बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों से सावधान रहना होगा।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस- ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोजेफ, नूर अहमद।

सनराइजर्स हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), एडन मार्करम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, टी नटराजन, मयंक मार्कंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजल-हक- फारूकी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined