IPL 2024

IPL 2023: 'दिल्ली के खिलाफ अगर हार्दिक ने किया होता ये काम, तो DC नहीं गुजरात की झोली में आती जीत'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल का मानना है कि यदि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुछ जोखिम उठाये होते तो मैच घरेलू टीम के पक्ष में जा सकता था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली कैपिटल्स ने अपना धैर्य बनाये रखा और गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल मुकाबला मंगलवार रात पांच रन से जीत लिया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल का मानना है कि यदि कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुछ जोखिम उठाये होते तो मैच घरेलू टीम के पक्ष में जा सकता था।

दिल्ली ने संघर्ष करते हुए 130-8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन गुजरात को भी संघर्ष करना पड़ा। हार्दिक ने 53 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 59 रन बनाये। राहुल तेवतिया ने 19वें ओवर में एनरिक नोत्र्जे की गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारकर मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन अनुभवी इशांत शर्मा ने 20वें ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी कर गुजरात को जीतने का मौका नहीं दिया।

Published: undefined

जियोसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ पार्थिव पटेल ने हार्दिक पांड्या की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी नहीं की। पार्थिव ने कहा , "मैच आखिर तक गया क्योंकि हार्दिक ने कोई जोखिम नहीं लिया । 130 के स्कोर का पीछा करते हुए वे एक-दो ओवर पहले मैच को समाप्त कर सकते थे लेकिन जब आप 53 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाएं तो आपकी टीम से जीतने की उम्मीद की जाती है।"

पार्थिव ने कहा, "हार्दिक ने लगभग आधे रन बनाये और जो भी बॉउंड्री लगाई, वह सब बैकफुट पर लगाई। वह चीजों को होने देने का इन्तजार कर रहे थे। कहावत है कि हमें चीजों को घटित करने की जरूरत है लेकिन वह ऐसा नहीं कर रहे थे।"

Published: undefined

इशांत शर्मा ने सनसनीखेज आखिरी ओवर डाला और इस ओवर में तेवतिया का महत्वपूर्ण विकेट लिया। गुजरात को इस ओवर में 12 रन की जरूरत थी लेकिन इशांत ने मात्र छह रन दिए।

पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने इशांत की टीम को जीत दिलाने के लिए सराहना की। कुंबले ने कहा, "सबसे ज्यादा प्रभावशाली बात यह थी कि उन्हें 12 रनों का बचाव करना था। उन्होंने वाइड यॉर्कर डाली और उनकी अगली गेंद धीमी थी। इशांत ने धीमी गेंद को आखिर में नकल बॉल में बदल डाला। उन्होंने विजय शंकर को आउट किया और फिर आखिरी ओवर में तेवतिया का विकेट भी ले लिया।"

Published: undefined

इस बीच पूर्व भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने दिल्ली के आक्रमण की सराहना करते हुए इस जीत को दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, "मैंने मैच से पहले कहा था कि यह दिल्ली के लिए बड़ा मैच है और यदि वे शीर्ष टीम को उसी के मैदान में हरा देते हैं तो न केवल उनका आत्मविश्वास मजबूत होगा बल्कि अन्य टीमों को भी यह सन्देश जाएगा कि वे यहां खेलने आये हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined