IPL 2024

IPL 2023: आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या की जमकर की तारीफ, कहा- एक कप्तान के रूप में हो रहे हैं अनुभवी और परिपक्व

आकाश चोपड़ा ने कहा, "कप्तान के रूप में हार्दिक का प्रभाव साफ नजर आ रहा है। रक्षात्मक सोच के साथ इस आईपीएल में मैच जीतना मुश्किल है। कप्तानी के बारे में बात महत्वपूर्ण है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात टाइटंस ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में मंगलवार रात 55 रन से शानदार जीत दर्ज की। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 207 रन का मजबूत स्कोर बनाया। शुभमन गिल (56), डेविड मिलर (46) और अभिनव मनोहर (42) ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Published: undefined

मुम्बई की टीम गुजरात का मुकाबला नहीं कर पायी और नेहाल वढेरा (40) ही उसके शीर्ष स्कोरर रहे। अफगानिस्तान की स्पिन जोड़ी -राशिद खान और नूर अहमद ने आपस में पांच विकेट झटके। गुजरात इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। चेन्नई और गुजरात दोनों के 10-10 अंक है लेकिन चेन्नई नेट रन रेट के आधार पर चोटी पर है।

जियोसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ आकाश चोपड़ा ने कहा, "कप्तान के रूप में हार्दिक का प्रभाव साफ नजर आ रहा है। रक्षात्मक सोच के साथ इस आईपीएल में मैच जीतना मुश्किल है। कप्तानी के बारे में बात महत्वपूर्ण है। मैच की शुरूआत तेज गेंदबाजी के साथ हुई। कुछ देर बाद स्पिनरों को लगा दिया गया। उन्होंने पिछले मैच में ओस को लेकर गलती की थी और नूर को अंत में लाये थे और हेटमायर ने उनकी गेंदों पर कड़े प्रहार किये।"

Published: undefined

आकाश ने कहा, "हार्दिक ने वहां से सीखा और सुनिश्चित किया कि नूर के ओवर पहले समाप्त हो जाएं। राशिद और नूर दोनों ने कुल पांच विकेट झटके। हार्दिक की कप्तानी में सुधार दिखाई दे रहा है। मोहित अच्छा नहीं खेले थे लेकिन उन्होंने मोहित को आखिरी ओवर दिया जिसमें उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट झटके। हालांकि वह कप्तान के रूप में खुद ऐसा नहीं कर पाए। उन्होंने मोहित का दिन खराब से अच्छे में बदल दिया जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा। मुझे लगता है कि हार्दिक एक कप्तान के रूप में प्रगति कर रहे हैं और परिपक्व हो रहे हैं।"

मुम्बई ने गुजरात की पारी में आखिरी ओवरों में काफी रन दिए। पार्थिव पटेल का महसूस करना है कि मुम्बई को अपने गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि आप आखिरी पांच ओवरों में 80 रन लुटाते हैं तो स्कोर तो बड़ा बनेगा ही। टी20 में टीम की लय महत्वपूर्ण है। मुम्बई को यह देखना होगा कि कौन डैथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और किस गेंदबाज को कहां इस्तेमाल किया जाना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined