IPL 2024

IPL 2023: निडर...जडेजा की धोनी से तुलना करते हुए सुनील गावस्कर ने कह दी बड़ी बात, लगी तारीफों की झड़ी

गावस्कर ने आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि अपने कप्तान की तरह जडेजा बिल्कुल निडर हैं। ग्रीन का कैच असंभव था जिसे उन्होंने संभव बना दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि आईपीएल 2023 के मैच में मुंबई इंडियंस पर चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रवींद्र जडेजा अपने कप्तान एमएस धोनी की तरह बिल्कुल निडर हैं। उनका कहना है कि कोई स्टार जडेजा की कितनी भी तारीफ कर ले, कम है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ जडेजा का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ था। उन्होंने तीन विकेट (3/20) लिए और कैमरन ग्रीन का सनसनीखेज कैच लिया।

Published: 09 Apr 2023, 11:03 AM IST

बाएं हाथ के स्पिनर ने अपनी योजनाओं का शानदार तरीके से निष्पादन किया। उन्होंने इशान किशन (32), कैमरून ग्रीन (12), और तिलक वर्मा (22) के बेशकीमती विकेट लेकर मुंबई इंडियंस की रीढ़ तोड़ दी। उसके बाद अजिंक्य रहाणे ने 19 गेंदों पर 2023 सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा जिससे सीएसके ने शनिवार की रात मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया। गावस्कर ने आईपीएल के आधिकारिक टीवी ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "अपने कप्तान की तरह जडेजा बिल्कुल निडर हैं। ग्रीन का कैच असंभव था जिसे उन्होंने संभव बना दिया।"

Published: 09 Apr 2023, 11:03 AM IST

दूसरी ओर, भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने जडेजा को सुपरहीरो कहा। हरभजन ने कहा, रवींद्र जडेजा सही मायने में सुपरहीरो हैं। वह कभी भी गेंद या बल्ले से मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर सकते हैं। हर कोई कैमरून ग्रीन का कैच नहीं ले सकता। वह एक खास खिलाड़ी हैं। इस बीच, भारत के पूर्व कोच और कमेंटेटर रवि शास्त्री ने धोनी की सराहना करते हुए कहा कि सीएसके के कप्तान ने पिच का अच्छी तरह से आकलन कर सही चाल चली।

Published: 09 Apr 2023, 11:03 AM IST

शास्त्री ने कहा कि एमएस धोनी ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के खिलाफ सेंटनर और जडेजा का बेहतरीन इस्तेमाल किया। चार बार की चैंपियन सीएसके बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने अगले आईपीएल 2023 मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

Published: 09 Apr 2023, 11:03 AM IST

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण का 12वां मैच शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें रवींद्र जडेजा ने 20 रन देकर तीन विकेट लेकर मुंबई इंडियंस की वापसी कराई और इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने 19 गेंदों पर 2023 सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा जिससे चेन्नई सुपर किंग्स ने चिर प्रतिद्वंद्वी को उन्हीं की मांद में सात विकेट से हरा दिया।

जडेजा ने ईशान किशन (32), कैमरून ग्रीन (12), और तिलक वर्मा (22) के बेशकीमती स्कैल्प का दावा करने के लिए एक अच्छी लेंथ और लाइन फेंकी और सेंटनर ने संघर्षरत सूर्यकुमार के विकेट हासिल किए। यादव (1) और अरशद खान (2) और मिचेल सेंटनर और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए चेन्नई ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में 157/8 के नीचे-बराबर पर रोक दिया।

Published: 09 Apr 2023, 11:03 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Apr 2023, 11:03 AM IST