IPL 2024

IPL 2023: गुजरात के लिए आसान नहीं होगा MI को हराना, रवि शास्त्री बोले- हार्दिक के लिए भावनात्मक घर वापसी लेकिन...

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "हार्दिक की घर वापसी भावनात्मक होगी। वह उस मैदान पर टीम के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच खेलेंगे जहां उन्होंने स्टारडम हासिल किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह एक भावनात्मक घर वापसी होगी, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वानखेड़े में खेलकर स्टारडम हासिल किया, लेकिन उन्होंने कहा कि पांच बार के चैंपियन को उन्हीं की सरजमीं पर हराना मेहमान टीमों के लिए हमेशा कठिन रहा है।

Published: undefined

शुक्रवार के मैच में मुंबई की बल्लेबाजी देखने को मिलेगी, जिन्होंने अपने पिछले तीन मैचों में 200 प्लस स्कोर का सफल पीछा किया है, उन्हें टेबल-टॉपर्स गुजरात की मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप से घर में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "हार्दिक की घर वापसी भावनात्मक होगी। वह उस मैदान पर टीम के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच खेलेंगे जहां उन्होंने स्टारडम हासिल किया था। हार्दिक अपनी टीम को जीत की ओर ले जाकर बहुत कुछ साबित करना चाहेंगे।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "यह मैच वास्तव में दिलचस्प होगा क्योंकि जीटी के लिए एमआई को उनके घर में हराना आसान नहीं होगा और फिर एमआई अहमदाबाद में हार की बराबरी करना और प्लेऑफ की ओर एक मजबूत कदम बढ़ाना चाहेगी।"

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मुंबई को गुजरात के संतुलित और बेहतर गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अपना ए-गेम लाने के लिए आगाह किया। "एमआई को जीटी के खिलाफ अपना ए-गेम लाना होगा क्योंकि गुजरात की गेंदबाजी लाइनअप बहुत मजबूत है। जीटी में राशिद, शमी और अन्य गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं।"

Published: undefined

"मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण, दूसरी ओर, कमजोर है और वे 200 से अधिक रन लीक कर रहे हैं। हां, एमआई ने लगातार तीन 200 से अधिक के योग का पीछा किया है, लेकिन औसत का नियम जोर पकड़ सकता है। इसके अलावा, टॉस होने जा रहा है। उस मैच में बहुत महत्वपूर्ण होना चाहिए, अगर मुंबई टॉस हार जाती है, तो यह कठिन होगा।"

Published: undefined

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत का मानना है कि इन दोनों दिग्गजों के बीच मैच दिलचस्प होगा, लेकिन गुजरात प्रबंधन जिस तरह से खिलाड़ियों का ख्याल रख रहा है, उन्होंने उसकी सराहना की। "एमआई और जीटी के बीच यह मैच बहुत ही रोमांचक होगा। एमआई वानखेड़े में खेल रहे हैं। वे इस मैच में एक बड़ी जीत के लिए उतरेंगे।"

वहीं दूसरी ओर हार्दिक जीटी की कप्तानी शानदार तरीके से कर रहे हैं। साथ ही जीटी का टीम प्रबंधन बहुत अच्छी तैयारी के साथ टीम को मैदान पर उतारता है। यह टीम पारिवारिक ईकोसिस्टम में रहती है और इस स्थिति में जीतना आसान है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined