IPL 2024

IPL 2023 : पंजाब किंग्स की विजयी शुरुआत, डकवर्थ लुईस नियम से KKR को 7 रन से दी मात

पंजाब ने 16 ओवर में जब सात विकेट पर 146 रन बनाये थे कि तभी भारी बारिश आने के कारण खेल रोकना पड़ा। खेल रुकने के समय कोलकाता की टीम डीएलएस के हिसाब से 7 रन पीछे थी।

फोटो: @IPL
फोटो: @IPL 

पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल के वर्षा बाधित मुकाबले में शनिवार को डकवर्थ लुइस नियम के तहत सात रन से हरा दिया। पंजाब ने भानुका राजपक्षे (50) के शानदार अर्धशतक और अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से 20 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। पंजाब ने 16 ओवर में जब सात विकेट पर 146 रन बनाये थे कि तभी भारी बारिश आने के कारण खेल रोकना पड़ा। खेल रुकने के समय कोलकाता की टीम डीएलएस के हिसाब से 7 रन पीछे थी।

Published: undefined

कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंदों में 34, आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 35, कप्तान नीतीश राणा ने 24 और रहमानउल्लाह गुरबाज ने 22 रन बनाये। पंजाब की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 19 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि सैम करेन , नाथन एलिस, सिकंदर रजा और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिया।

Published: undefined

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की तरफ से प्रभसिमरण सिंह ने 12 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 23 रन बनाये। कप्तान शिखर धवन और राजपक्षे ने दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। राजपक्षे ने 32 गेंदों पर 50 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए।

Published: undefined

सिकंदर रजा 13 गेंदों में 16 रन बनाकर 168 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। लेकिन इसके बाद इस आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करेन ने 17 गेंदों में दो छक्कों के सहारे नाबाद 26 रन और शाहरुख खान ने सात गेंदों में नाबाद 11 रन बनाकर पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

Published: undefined

जितेश शर्मा 11 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए जबकि शिखर धवन 29 गेंदों में छह चौकों के सहारे 40 रन बनाकर थोड़ी देर बाद आउट हो गए। पंजाब का चौथा विकेट 15वें ओवर में गिरा।

केकेआर की तरफ से टिम साउदी ने 54 रन पर दो विकेट लिए जबकि उमेश यादव, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला। वरुण ने अपने चार ओवर में 26 और उमेश ने 27 रन दिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined