IPL 2024

IPL 2024: दिल्ली की जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव,10वें स्थान पर पहुंची RCB, जानें बाकी टीमों का हाल

दिल्ली की टीम टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें पायदान पर थी। लेकिन शुक्रवार को लखनऊ को हराने के बाद अब टीम एक स्थान ऊपर आ गई है। अब दिल्ली 4 प्वाइंट्स और -0.975 के नेट रेट के साथ नौवें पायदान पर आ गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईपीएल 2024 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला गया था। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने लखनऊ की टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा बदलाव हुआ है।

आपको बता दें, दिल्ली ने इस जीत के साथ ऊपर छलांग लगाई है, जबकि लखनऊ को तगड़ा नुकसान पहुंचा है। इस मैच से पहले दिल्ली की टीम टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें पायदान पर थी। लेकिन अब टीम एक स्थान ऊपर आ गई है। अब दिल्ली 4 प्वाइंट्स और -0.975 के नेट रेट के साथ नौवें पायदान पर आ गई है।

Published: undefined

वहीं हारने वाली लखनऊ को एक पायदान का नुकसान हुआ है। मुकाबले से पहले लखनऊ तीसरे स्थान पर मौजूद थी, जो अब चौथे नंबर पर खिसक गई है। लखनऊ के पास 6 प्वाइंट्स और +0.436 का नेट रनरेट मौजूद है।

टॉप-4 पर इन टीमों का है कब्ज़ा

इस सीज़न में अब तक सबसे शानदार लय में दिखने वाली राजस्थान रॉयल्स 8 प्वाइंट्स के साथ अव्वल नंबर पर है। फिर कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स 6-6 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद हैं। केकेआर का नेट रनरेट +1.528 और सीएसके का +0.666 का है।

Published: undefined

बाकी टीमों का ऐसा है हाल

आगे बढ़ते हुए 6-6 प्वाइंट्स के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की टीमें पांचवें और छठे नंबर पर हैं। हैदराबाद के पास +0.344 और गुजरात के पास -0.637 का नेट रनरेट मौजूद है। इसके आगे मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स 4-4 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: सातवें, आठवें और नौवें पायदान पर हैं।

मुंबई के पास -0.073 और पंजाब के पास -0.196 का नेट रनरेट मौजूद है। फिर टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सबसे नीचे 10वें पायदान पर मौजूद है। आरसीबी अब तक सीज़न की इकलौती टीम है, जिसने सिर्फ 1 जीत दर्ज की है। बेंगलुरु ने 6 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 1 में जीत मिली।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined