IPL 2024

रोहित शर्मा की धुआंधार से दिल्ली को 5 विकेट से हराकर मुंबई इंडियन फिर भी आईपीएल चैंपियन

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के फाइनल में रोहित शर्मा की आतिशी पारी की बदौलत मुंबई इंडियन एक बार फिर आईपीएल चैंपियन बन गई है। मुंबई ने पहली बार फाइनल में पहुंची दिल्ली को 5 विकेट से शिकस्त दी।

फोटो : @IPL
फोटो : @IPL 

मुंबई इंडियंस ने चैम्पियन बनने का गौरव पांचवीं बार हासिल किया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए फाइनल में मुंबई ने पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेटों से हरा अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मुंबई ने 18.4 ओवरों में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 51 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम रोल निभाया।

Published: undefined

इस मैच में क्विंटन डी कॉक ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने डी कॉक को आउट किया। डी कॉक ने 12 गेंदों 20 रन बनाए। उनके बाद आए सूर्यकुमार यादव ने आते ही तूफानी रूप अपनाया और एक चौका, एक छक्का लगाया। वह 19 रन बनाकर 11वें ओवर में रन आउट हुए। कप्तान रोहित ने अर्धशतक पूरा किया। वह 46 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगा 66 रन बनाकर खेल रहे हैं। ईशान किशन 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Published: undefined

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। दिल्ली के ऋषभ पंत ने 38 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। अय्यर ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में कप्तान ने 50 गेंदों का सामना कर छह चौके और दो छक्के लगाए हैं। मुंबई के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने तीन, नाथन कुल्टर नाइल ने दो विकेट लिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined