IPL 2024

IPL 2023 के ओपनिंग सेरेमनी में जलवा बिखेरेंगी ये एक्ट्रेस, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा समारोह का आयोजन

31 मार्च को IPL 16 की ओपनिंग सेरेमनी रखी गई है। बताया जा रहा है कि आईपीएल 2023 के उद्घाटन समारोह में साउथ एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंदाना अपना जलवा बिखेरती नजर आएंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। बीसीसीआई इस सीजन को खास बनाने की तैयारी में लगी हुई है। जानकारी के मुताबिक 31 मार्च को IPL 16 की ओपनिंग सेरेमनी रखी गई है। बताया जा रहा है कि आईपीएल 2023 के उद्घाटन समारोह में साउथ एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया और रश्मिका मंदाना अपना जलवा बिखेरती नजर आएंगी।

आपको बता दें, आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला गुजरात जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी 10 टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया है और इस बार लीग में 70 मुकाबले खेले जाने है।

Published: undefined

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि “हां, 31 तारीख को एक उद्घाटन समारोह होगा। यह छोटा होगा लेकिन जैसे ही होम एंड अवे फॉर्मेट की वापसी होगी, हमने महसूस किया कि एक समारोह के साथ घरेलू दर्शकों का स्वागत करना आवश्यक था”। बता दें कि 31 मार्च को ही लीग का पहला मुकाबला भी खेला जाना है। इसी वजह से उद्घाटन दिन और खेल शाम में खेला जाएगा।

Published: undefined

आपको बता दें, आईपीएल एक बार फिर 10 टीमों का टूर्नामेंट होगा। हालांकि, नौ अन्य टीमों के खिलाफ होम-एंड-अवे प्रारूप में खेलने वाली सभी टीमों के बजाय दो पूल होंगे। ग्रुप ए: मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हैं, वहीं ग्रुप बी: चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटन्स की टीम होगी।

टीमें लीग चरण में क्रमश: 7 होम गेम्स और 7 अवे गेम्स खेलेंगी। प्रत्येक टीम एक ही समूह की अन्य चार टीमों से दो बार भिड़ेगी। वे एक-एक बार पांच अन्य टीमों के खिलाफ भी उतरेंगे। 52 दिनों के दौरान 12 स्थानों पर कुल 70 लीग चरण के मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को होगा। आयोजन स्थल और आईपीएल प्लेऑफ कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined