IPL 2024

IPL 2023: चिन्नास्वामी में फिर बोलेगा कोहली-डुप्लेसी का बल्ला, बटलर भी मचाएंगे धमाल? जानें कैसी होगी प्लेइंग 11

राजस्थान टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेल चुकी जिसमें से उसने 4 में जीत हासिल की है और उसे सिर्फ दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आरसीबी 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल कर पाई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें दिन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) के बीच भिड़ंत होगी। बता दें, यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आरसीबी मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहतरीन जीत के बाद आई है तो वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स जयपुर में लखनऊ सुपर जायंट्स से हार गई थी।

आपको बता दें, आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच आखिरी मैच अहमदाबाद में आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर खेला गया था। इस मुकाबले में राजस्थान ने बैंगलोर को सात विकेट से हराकर सीजन के दूसरे क्वालीफायर में प्रवेश किया। जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 106* रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Published: undefined

राजस्थान टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेल चुकी जिसमें से उसने 4 में जीत हासिल की है और उसे सिर्फ दो मैच में हार का सामना करना पड़ा है। लगातार दमदार खेल के कारण राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विराजमान है। वहीं आरसीबी 6 में से 3 मैचों में जीत हासिल कर पांचवें स्थान पर काबिज है। ऐसे में अपने घर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी को अपनी स्थिति बेहतर करनी है तो उसे हर हाल में जीत हासिल करना होगा।

चिन्नास्वामी की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। इसके अलावा छोटी बाउंड्री होने के कारण भी बल्लेबाजों को यह मैदान खूब भाता है। ऐसे में इस मैदान पर उम्मीद है कि दर्शकों को खूब चौके और छक्के देखने को मिलेगी। वहीं चिन्नास्वामी के रिकॉर्ड को देखें तो आरसीबी के लिए यह मैदान पर काफी मददगार रही है। टीम इस मैदान पर कुल 81 मैच खेल चुकी है जिसमें उसे 38 में जीत मिली है जबकि इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 4 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया जबकि एक मैच टाई रहा है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैदान पर कुल 8 मैच खेलने उतरी जिसमें से उसे 4 में जीत मिली है जबकि मैच वह हारी है। वहीं दो मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैकसवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, विजय कुमार वैशाक।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined