लोकसभा चुनाव 2019

वाह मोदी जी वाह! बीजेपी के इस उम्मीदवार पर दर्ज हैं 240 आपराधिक मामले, 129 आरोप काफी गंभीर 

भारतीय जनता पार्टी के केरल के पत्तनमतिट्टा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के. सुरेंद्रन के विरुद्ध 240 आपराधिक मामले हैं। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा आपराधिक मामले वाले प्रत्याशी बन गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चाल चरित्र और चेहरे की बात करने वाली पार्टी बीजेपी ने इस लोकसभा में ऐसे लोगों को अपना उम्मीदवार बनाया है जिन पर एक दो तीन नहीं बल्कि सैंकडों आपराधिक मामले दर्ज हैं। पीएम मोदी अपने भाषणों में आपराधिक किस्म के लोगों को राजनीति से दूर करने की बात करते हैं लेकिन जब बारी आती है टिकट देने की तो जीत अहम हो जाता है। एडीआर की रिपोर्ट से पता चलता है कि इस बार भी बीजेपी ने ऐसे लोगों को जमकर टिकट बांटे हैं।

Published: undefined

भारतीय जनता पार्टी के केरल के पत्तनमतिट्टा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार के. सुरेंद्रन के विरुद्ध 240 आपराधिक मामले हैं। इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा आपराधिक मामले वाले प्रत्याशी बन गए हैं। कासरगोड के रहने वाले सुरेंद्रन बीजेपी के प्रदेश महासचिवों में से एक हैं।

Published: undefined

नेशनल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के अनुसार, इन मामलों में 129 आरोप काफी गंभीर प्रकृति के हैं।

Published: undefined

आपराधिक मामले में बीजेपी उम्मीदवार के बाद दूसरे स्थान पर केरल के इडुक्की क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार डीन कुरियाकोस हैं। उनके विरुद्ध 204 आपराधिक मामले लंबित हैं, जिनमें से 37 गंभीर प्रकृति के आरोप हैं।

Published: undefined

इसके बाद वाराणसी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ रहे अतीक अहमद 80 मामलों के साथ तीसरे, तेलंगाना के अदिलाबाद से चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार बापू राव सोयम 55 मामलों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Published: undefined

वहीं इस सूची में पांचवे स्थान पर कांग्रेस के तेलंगाना से उम्मीदवार अनुमूल रेवत रेड्डी हैं। उनके विरुद्ध 42 मामले हैं जिनमें 19 गंभीर प्रकृति के हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined