लोकसभा चुनाव 2019

‘मतदान के दौरान कम हुई थी वोटिंग, लेकिन मतगणना के वक्त पता नहीं कहां से बढ़ गए 8 हजार वोट’

धर्मेंद्र यादव बदायूं लोकसभा सीट से एसपी के उम्मीदवार हैं। उनका कहना है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है। धर्मेंद्र यादव ने संबंध में जिलाधिकारी के समक्ष लिखित शिकायत देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चुनाव परिणाम पर प्रत्याशियों ने आशंका जाहिर करना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने चुनाव परिणाम पर आपत्ति दर्ज कराई है। धर्मेंद्र यादव बदायूं लोकसभा सीट से एसपी के उम्मीदवार हैं। उनका कहना है कि आखिरी गिनती के दौरान करीब 8 हजार अतिरिक्त वोटों को गिना गया है। धर्मेंद्र यादव ने संबंध में जिलाधिकारी के समक्ष लिखित शिकायत देते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। वो अगर जिलाधिकारी की बातों से संतुष्ट नहीं होते तो बदायूं लोकसभा चुनाव परिणाम को वह कोर्ट में चुनौती भी दे सकते हैं।

Published: 25 May 2019, 3:00 PM IST

मीडिया से बातचीत में धर्मेंद्र यादव ने कहा, 'मेरी आपत्ति बिल्सी विधानसभा सीट पर हुई मतगणना को लेकर है। वोटिंग होने के बाद जो रिकॉर्ड मुझे उपलब्ध कराया गया था उन आंकड़ों के मुताबिक 1,88,248 वोट पड़े थे। सबसे कम वोट बिल्सी में ही पड़े थे। लास्ट राउंड की गिनती के बाद जो आंकड़े आए हैं, उनमें उस सीट पर 1,96,110 वोट पाए गए। इस तरह फाइनल गिनती में इस सीट पर करीब 8 हजार वोट ज्‍यादा पड़ गए हैं।'

Published: 25 May 2019, 3:00 PM IST

उन्होंने कहा कि इस मामले में सबूत जिलाधिकारी को सौंप दिए गए हैं। धर्मेंद्र यादव ने जिलाधिकारी से स्पष्टीकरण देने की मांग की है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बिल्सी विधानसभा में ही करीब 8 हजार वोट कहां से ज्यादा आ गए? एसपी नेता ने कहा कि सहसवान में हम जीत रहे थे, इसलिए वहां गड़बड़ी नहीं हुई।

Published: 25 May 2019, 3:00 PM IST

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि अगर वो जिलाधिकारी के जबाव से संतुष्ट नहीं हुए तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। धर्मेंद्र यादव ने एग्जिट पोल पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के मुताबिक ही नतीजे कैसे आए? अभी मैं ईवीएम को लेकर कुछ नहीं बोलूंगा, वरना लोग कहेंगे हार के बाद ऐसा कहा जा रहा है।

Published: 25 May 2019, 3:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 May 2019, 3:00 PM IST