लोकसभा चुनाव 2019

यूपी में महागठबंधन का शक्ति प्रदर्शन, पहली बार एक मंच से बीजेपी के खिलाफ हुंकार भरेंगे माया, अखिलेश और अजीत सिंह

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। सभी पार्टियां जमकर प्रचार कर रहीं हैं। उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल का आज पहली बार एक संयुक्त रैली होने जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। सभी पार्टियां जमकर प्रचार कर रहीं हैं। उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल का आज पहली बार एक संयुक्त रैली होने जा रही है। यह रैली सहारनपुर के देवबंद में होनी है। इस रैली में तीनों पार्टियों के प्रमुख मायावती, अखिलेश यादव और अजीत सिंह मौजूद रहेंगे। यह पहली बार होगा जब तीनों नेता एक मंच से किसी रैली को संबोधित करेंगे। देवबंद की यह रैली जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि देवबंद की रैली में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहेंगे। आरएलडी प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष अजित सिंह और उपाध्यक्ष जयंत चौधरी रविवार को देवबंद में रैली को संबोधित करेंगे। आज से बीएसपी-एसपी-आरएलडी की संयुक्त रैलियों की शुरुआत हो रही है और आने वाले दिनों में ऐसी कई रैलिया होंगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इनमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर की सीटें शामिल हैं। सूबे की ये सभी 8 लोकसभा सीटें पश्चिम उत्तर प्रदेश की हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सभी आठ सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी। हालांकि, बाद में 2018 में कैराना लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में बसपा और सपा के समर्थन से आरएलडी ने बीजेपी से ये सीट छीन ली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined