लोकसभा चुनाव 2019

ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, जानिए क्यों वो मुख्यमंत्री नहीं बने रहना चाहतीं  

कोलकाता में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, ‘पार्टी की बैठक शुरू होते ही मैंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में अब काम नहीं करना चाहती हूं।’ उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय शक्तियां हमारे खिलाफ काम कर रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन 2014 के जैसा नहीं रहा। उसके सांसदों की संख्या 2014 के 34 के मुकाबले इस बार घटकर 22 रह गई है। पार्टी अपने प्रदर्शन पर विश्लेषण कर रही है। ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में टीएमसी नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में राज्य में मिली शिकस्त पर इस्तीफे की पेशकश की है।

Published: undefined

कोलकाता में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, ‘पार्टी की बैठक शुरू होते ही मैंने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में अब काम नहीं करना चाहती हूं।’ उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय शक्तियां हमारे खिलाफ काम कर रही हैं। आपातकाल की स्थिति पूरे देश में तैयार की गई है। समाज को हिंदू मुस्लिम में बांट दिया गया है। हमने चुनाव आयोग से कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।’

Published: undefined

चुनाव प्रचार का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र में अब धनबल काम कर रहा है। मैं अब मुख्यमंत्री के रूप में काम नहीं करना चाहता हूं। उन्होंने कहा, ‘ हमने चुनावों में गड़बड़ियों को लेकर चुनाव आयोग से संपर्क किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। ऐसा कैसे हो सकता है कि इतने सारे राज्यों में विपक्ष के पास कोई सीट न हो! यहां तक कि राजीव गांधी ने भी अपना चुनाव लड़ा, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं था...लेकिन अब क्यों?'

Published: undefined

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने फिर से पाकिस्तानी पीएम को शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया है। लेकिन वो दूसरे लोगों को पाकिस्तानी कहते हैं। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री के रूप में प्रताड़ित महसूस कर रही हूं। इसलिए मुख्यमंत्री के रूप में अब बने रहना नहीं चाहती हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग पूरी तरह से बीजेपी बन चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined