हालात

महाराष्‍ट्र: भिवंडी इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरी, 1 की मौत, कई लोगों को बचाया गया

मुंबई में मंगलवार देर शाम एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां शहर के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे के चलते करीब 8 लोग मलबे में दब गए, जिनमें से 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि 1 की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया महाराष्‍ट्र के भिवंडी इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरी

महाराष्‍ट्र के भिवंडी इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां तीन मंजिला इमारत ढह गई है और इसके चलते बगल में मौजूद कुछ चॉल भी चपेट में आ गए हैं। खबरों के मुताबिक, एक की मौत हो गई है और रेस्‍क्‍यू टीम ने 6 लोगों को बचा लिया है। हालांकि, स्‍थानीय लोगों के मुताबिक इमारत में 5 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में लग गए। हादसे के बाद यहां पर बाकी इमारतों को भी खाली कराया गया है और एनडीआरएफ टीम को भी मौके पर लगाया गया है।

Published: 25 Jul 2018, 10:54 AM IST

एक साल पहले इस बिल्डिंग को लेकर नोटिस भी दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद लोग इसमें रह रहे थे। इलाके के विधायक एकनाथ शिंदे का कहना है कि बिल्डिंग के निर्माण में सही सामान प्रयोग नहीं करने पर बिल्डर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Published: 25 Jul 2018, 10:54 AM IST

इससे पहले ग्रेटर नोएडा से भी इमारत के गिरने की घटना सामने आई थी। यहां एक छह मंजिला इमारत जमींदोज हो गई, जिसमें नौ लोग मारे गए थे। जबकि कई लोग घायल हो गए थे। मृतकों में एक बच्चा और दो महिलाएं शामिल थीं। इसके बाद नोएडा के सेक्टर 63 से एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की दीवार गिरने की खबर आई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

Published: 25 Jul 2018, 10:54 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Jul 2018, 10:54 AM IST