हालात

यूपी में 13 आईपीएस अफसरों के तबादले, सुर्खियों में रहने वाले राहुल श्रीवास्तव भी हटाए गए

यूपी में 13 आईपीएस और 13 पीपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए। आईजी रेंज लखनऊ रहे जय नारायण सिंह को आईजी गोरखपुर बनाया गया है। इसके अलावा डीजीपी के पीआरओ रहे राहुल श्रीवास्तव को अपर पुलिस अधीक्षक, तकनीकी सेवा का प्रभार दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 

यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश पुलिस बल में बड़ा फेरबदल करते हुए कई आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। इससे पहले आज ही पीपीएस अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट भी जारी की गई। इसमें डीजीपी के पीआरओ रहे चर्चित अधिकारी राहुल श्रीवास्तव भी हटाए गए हैं। उन्हें तकनीकी सेवाओं के विभाग में एएसपी बनाया गया है। जय नारायण सिंह को गोरखपुर का नया आईजी बनाया गया हैं। इसके अलावा नोएडा में एसपी एसटीएफ के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी राजीव नारायण मिश्र को कुशीनगर का एसपी बनाया गया है।

Published: 27 Sep 2018, 3:44 PM IST

एएसपी कुंभ मेला अजीत कुमार सिन्हा को बनाया गया है। अजीत फिलहाल अपर पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना, इलाहाबाद के पद पर तैनात थे।

वहीं नोएडा के एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह का ट्रांसफर रामपुर कर दिया गया है। उनकी जगह रामपुर की एसपी सिटी सुधा सिंह को नोएडा का एसपी सिटी बनाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर के पद पर तैनात लाल साहब यादव को मीरजापुर पीएसी में तैनाती मिली है। जबकि मीरजापुर पीएसी में तैनात रहे संतोष कुमार सिंह को एएसपी हमीरपुर बनाया गया है।

Published: 27 Sep 2018, 3:44 PM IST

तबादले के बाद सबसे ज्यादा बातें राहुल श्रीवास्तव को लेकर हो रही हैं। सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहने वाले राहुल श्रीवास्तव साल 2000 बैच के पीपीएस अफसर हैं और मूल रूप से सोनभद्र के रहने वाले हैं।

13 पीपीएस अफसरों के तबादले में हमीरपुर हिंसा में घायल एएसपी लाल साहब यादव पर गाज गिरी है। उन्हें पीएसी मिर्जापुर भेज दिया गया है। उनकी जगह संतोष कुमार सिंह को एएसपी हमीरपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Published: 27 Sep 2018, 3:44 PM IST

ऐसा माना जा रहा है कि इन अधिकारियों का तबादला पिछले दिनों यूपी में बढ़े अपराध को लेकर किया गया है। हाल ही में यूपी पुलिस की फिर से एक शर्मनाक करतूत सामने आई थी। दो दिन पहले मेरठ में पुलिस की करतूत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वीडियो में साफ दिख रहा था कि डायल 100 के कर्मियों ने छात्रा के साथ अभद्रता करने में सभी हदें पार कर डाली थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूपी पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी और आला अधिकारी इस घटना से खासा नाराज हुए थे। बाद में सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: मेरठ: कथित लव जेहाद केस में महिला ने कहा, थाने में बनाया गया सहपाठी पर झूठा मुकदमा कराने का दबाव

Published: 27 Sep 2018, 3:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Sep 2018, 3:44 PM IST