हालात

दिल्ली में 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग, कैट ने उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर दिल्ली में तुरंत 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर दिल्ली में तुरंत 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग की है। साथ ही दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कोरोना की जांच के सख्त इंतजाम करने को कहा है ताकि कोरोना की बढ़ती दर पर अंकुश लगाया जा सके। कैट ने कहा, "इस कदम से निश्चित रूप से दिल्ली की व्यापारिक एवं आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होंगी, लेकिन अब जान को प्रथम वरीयता पर रखना होगा।"

Published: 18 Apr 2021, 3:18 PM IST

कैट ने कहा, "शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वयं इस बात को स्वीकार किया है की दिल्ली में बेड की कमी है और दवाइयां, ऑक्सीजन आदि की भी किल्लत है। सीएम का यही कहना पर्याप्त है की यदि जल्द कोई सख्त कदम नहीं उठाये गए तो स्तिथि के बेकाबू होने की सम्भावना है।"

Published: 18 Apr 2021, 3:18 PM IST

दूसरी ओर कैट ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया है की दिल्ली सहित देश भर के जिन राज्यों में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है उन सभी राज्यों में जिला स्तरों पर कोरोना से रोकथाम की पुख्ता योजना बनाई जाए।

Published: 18 Apr 2021, 3:18 PM IST

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यहां कहा, "प्रस्तावित लॉकडाउन में दिल्ली में रहने वाले लोगों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उनके घर तक पहुंचे इसके लिए दिल्ली के व्यापारिक संगठन पूरी तरह से तैयार हैं और हर संभव तरीके से सरकार की सहायता करने के लिए तत्पर हैं।"

Published: 18 Apr 2021, 3:18 PM IST

उन्होंने उपराजयपाल से आग्रह किया, "यह समस्या केवल सरकार की नहीं है बल्कि दिल्ली के हर नागरिक की है और जरूरत इस बात की है की पीपीपी मॉडल के आधार पर सरकार और जिम्मेदार नागरिक मिलकर सामूहिक रूप से इस महामारी का मुकाबला करने के लिए तैयार हों।"

Published: 18 Apr 2021, 3:18 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Apr 2021, 3:18 PM IST