हालात

कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 244 डॉक्टर जंग हारे, बिहार में सिर्फ एक दिन में 49 की गई जान

महामारी की इस लहर में 30 साल से 55 साल तक के डॉक्टरों की जान ज्यादा गई है। हालांकि इसमें बुजुर्ग डॉक्टर भी शामिल हैं। लेकिन पिछले साल के मुकाबले इस साल युवा डॉक्टरों की जान ज्यादा गई है। इस साल 3 से 4 गर्भवती डॉक्टरों की जान भी संक्रमण के कारण गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया Asif Suleman Khan

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। महामारी की दूसरी लहर के चलते मचे कोहराम के बीच राहत के संकेत भले ही मिल रहे हों, लेकिन इन सब के बीच इस लहर में देश भर में अब तक कुल 244 डॉक्टर कोरोना सक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अनुसार कोरोना महामारी की इस लहर में अब तक कुल 28 महिला डॉक्टरों और 216 पुरुष डॉक्टरों की जान गई है।

Published: undefined

इतना ही नहीं कोरोना की इस लहर में बिहार में 49 डॉक्टरों की जान सिर्फ एक दिन में गई है।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ जे.ए. जयालाल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में कुल 244 डॉक्टरों की जान अब तक गई है। इस साल बिहार में सबसे ज्यादा डॉक्टरों की जान गई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी कई डॉक्टरों की जान गई है। पिछले साल कुल 756 डॉक्टरों ने इस महामारी में अपनी जान गंवाई थी।

Published: undefined

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अनुसार कोरोना महामारी की इस लहर में करीब 30 साल से 55 साल तक के डॉक्टरों की जान ज्यादा गई है। हालांकि, इसमें बुजुर्ग डॉक्टर भी शामिल हैं। लेकिन पिछले साल के मुकाबले इस साल युवा डॉक्टरों की जान ज्यादा गई है। इस साल 3 से 4 गर्भवती डॉक्टर की जान भी संक्रमण के कारण गई है।

Published: undefined

कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले युवा डॉक्टरों की बात करें तो इनमें सबसे युवा नाम दिल्ली निवासी 25 वर्षीय अनस मुजाहिद का है। इसके बाद भुवनेश्वर निवासी 31 वर्षीय डॉ सरिता भांजा हैं। इनके अलावा लखनऊ निवासी 35 वर्षीय जुबेर अली भी इस लिस्ट में शामिल हैं।
आईएमए के अनुसार इन डॉक्टरों में सबसे ज्यादा उम्र में 90 वर्षीय डॉक्टर एस सत्यमूर्ति हैं जो कि विशाखापटनम निवासी थे। इनके अलावा उत्तर प्रदेश निवासी डॉ जे के मिश्रा, जिनकी उम्र 85 साल थी और कोलकाता निवासी 87 वर्षीय डॉ अनिल कुमार रक्षित का नाम भी सबसे उम्रदराज कोरोना के शिकार डॉक्टरों की लिस्ट में शामिल है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined