हालात

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में जोरदार उछाल, सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू

राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना फिर से बढ़ते ताजा कोविड संक्रमण के बीच सोमवार से फिर से रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में रविवार को 290 ताजा कोविड संक्रमण दर्ज किया गया, जो 10 जून के बाद एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

राष्ट्रीय राजधानी में रोजाना फिर से बढ़ते ताजा कोविड संक्रमण के बीच सोमवार से फिर से रात का कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। दिल्ली में रविवार को 290 ताजा कोविड संक्रमण दर्ज किया गया, जो 10 जून के बाद एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में 10 जून को 305 कोविड मामले दर्ज किए गए थे।

Published: undefined

कोविड संक्रमण दर 4 जून को 0.67 प्रतिशत थी। इस समय 0.55 प्रतिशत तक पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सक्रिय कोविड मामलों की संख्या भी शहर में 1,000 का आंकड़ा पार कर गई है और इस समय 1,103 है जो 1 जुलाई के बाद सबसे अधिक है, जब 1,357 सक्रिय कोविड मामले थे।

Published: undefined

शहर में पिछले 24 घंटों में एक कोविड की मौत भी हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या 25,105 हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली में कोविड के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के अब तक 79 मामलों का पता चला है। इनमें से 23 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Published: undefined

बता दें कि ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने बीते दिनों राज्यों को अलर्ट जारी किया था। केंद्र सरकार ने कहा था कि राज्यों की सरकारें सभी जरूरी इंतजाम कर लें। अस्पतालों की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ साथ गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined