हालात

शराबबंदी वाले बिहार में फिर जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, कई की हालत गंभीर, थाना प्रभारी निलंबित

एक पखवाड़े पूर्व मुजफ्फरपुर के सरैया थाना क्षेत्र में कम से कम सात लोगों की कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी। राज्य में पिछले 15 दिन में 40 से अधिक लोगों की मौत कथित तौर पर शराब पीने से हो गई है। विपक्ष लगातार इसे लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब पीने से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को मुजफ्फरपुर के कांटी में चार लोगों की संदिग्ध तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई, जबकि 5-7 लोग बीमार बताए जा रहे हैं। बीमार लोगों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Published: undefined

एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि कांटी थाना क्षेत्र के सिरसिया और बरियारपुर गांव में मंगलवार की सुबह अचानक कुछ लोगों की तबियत बिगड़ गई। कुछ लोगों ने पेट में दर्द की शिकायत की, जबकि कुछ लोगों ने दिखाई नहीं देने की बात कही। आनन-फानन में सभी लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन लोगों की मौत हो गई।

Published: undefined

हालांकि, अपुष्ट खबरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या चार बताई जा रही है। मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि तीन लोगों की मौत हुई है। एक और व्यक्ति की मौत की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस निरीक्षक सह थानाप्रभारी कुंदन कुमार, चौकीदार नागेंद्र पासवान, चौकीदार मोहम्मद इस्लाम को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रभावित गांवों में जांच पड़ताल की जा रही है। जयंतकांत ने बताया कि सरैया में भी इस तरह की घटनाएं घटी हैं, उस लिहाज से इलाके में छापेमारी चल रही है और पूरे घटनाक्रम पर पुलिस की नजर बनी हुई है।

गौरतलब है कि एक पखवाड़े पूर्व जिले के सरैया थाना क्षेत्र में कम से कम सात लोगों की कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई थी। राज्य में पिछले 15 दिनों में 40 से अधिक लोगों की मौत कथित तौर पर शराब पीने से हो गई है। विपक्ष लगातार इसे लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined