हालात

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों का हमला, 4 बीएसएफ जवान समेत 6 घायल, 2 की हालत गंभीर 

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से 7 किलोमीटर दूर बीजापुर घट्टी में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया जिससे बीएसएफ के 4 जवान और एक डीआरजी घायल हो गए। इसके अलावा एक नागरिक भी घायल हुआ है। इन सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती लाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

छत्तीसगढ़ के बीजापुर घट्टी में नक्सलियों द्वारा बुधवार को यहां एक साथ दो हमले अंजाम दिए गए, जिनमें से एक में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 4 जवान, एक नागरिक और एक जिला रिजर्व गार्ड घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। नक्सलियों ने चुनाव ड्यूटी से लौट रहे जवानों के वाहन को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से निशाना बनाकर विस्फोट कर दिया। नक्सलियों ने लोगों से राज्य में चल रहे चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार करने को कहा है।

Published: undefined

यह हमला राज्य में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में सोमवार को 18 सीटों पर हुए मतदान के बाद किया गया है। दूसरी घटना में आईईडी विस्फोट स्थल से कुछ ही दूरी पर तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। सीआरपीएफ के 85वीं बटालियन के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। उप महानिरीक्षक एम दिनाकरन ने बताया कि फायरिंग अभी भी जारी है।

Published: undefined

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा के लिए चुनाव हो रहे हैं। सोमवार को पहले चरण के मतदान के दौरान भी नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई अलग-अलग मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो अधिकारी समेत पांच सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे। वहीं मतदान वाले दिन ही सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सलियों को मार गिराया गया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि नक्सलियों की मतदान बहिष्कार की धमकी को ठेंगा दिखाते हुए बड़ी तादाद में लोगों ने वोट डाले थे। नक्सल प्रभावित इलाके में हुए चुनाव में 76 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ है।

बता दें कि चुनाव वाले राज्य में 19 दिनों में नक्सलियों का यह नौवां हमला है। राज्य में 72 सीटों के लिए अंतिम चरण का मतदान 20 नवंबर को होना है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined