हालात

योगी सरकार में पानी के लिए तरसे लोग, 50 युवकों ने किया ऐलान- गणतंत्र दिवस पर खुद को करेंगे नीलाम

यूपी के हाथरस के नगला माया गांव में पीने के पानी की किल्लत है। गांव वालों की काफी कोशिशों के बाद भी अधिकारियों ने समस्या का हल नहीं निकाला। जिससे परेशान गांव के 50 युवाओं ने गणतंत्र दिवस पर खुद को नीलाम करने का फैसला किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

योगी सरकार में लोग पीने के पानी की बूंद-बूंद के लिए लोग तरस रहे हैं। हालात यह है कि यहां के युवा अब पानी के लिए खुद को नीलाम करने का ऐलान किया है। मामला उत्तर प्रदेश के हाथरस के नगला गांव का हाल है।

खबरों के मुताबिक, हाथरस के नगला माया में पीने के पानी की किल्लत है। गांव वालों की काफी कोशिशों के बाद भी अधिकारियों ने समस्या का हल नहीं निकाला। जिससे परेशान गांव के 50 युवाओं ने गणतंत्र दिवस पर खुद को नीलाम करने का फैसला किया है। उनका कहना है कि नीलामी से जो रुपये आएंगे, उससे उनके गांव के हर घर में पीने का पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

गांव के लोगों की माने तो पीने के पानी का समुचित व्यवस्था न होने से यहां 3 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो रहे हैं। इस समस्या को लेकर संबंधित अधिकारियों से मिलकर कई बार शिकायत की। लेकिन हालात जस के तस बने रहे। यहां तक की पीने की पानी की शिकायत राष्ट्रपति तक से की, लेकिन वहां से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

Published: 22 Jan 2019, 5:34 PM IST

हाथरस के डीएम रामशंकर मौर्या ने बताया कि गांवों में पीने के पानी की समस्या के बारे में उन्हें जानकारी है। इस मामले को लेकर प्रशासन के पास प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है। डीएम ने कहा कि प्रशासन ने दो अलग-अलग प्रस्ताव बनाकर भेजे थे। इसमें नगला माया और राजनगर सहित 61 गांवों में पीने के पानी का प्रबंध करने का प्रस्ताव था। उन्होंने आगे कहा कि हमारे स्तर से कुछ भी पेंडिंग नहीं है। बजट आते ही हम काम शुरू कर देंगे।

Published: 22 Jan 2019, 5:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Jan 2019, 5:34 PM IST