हालात

एक थके हुए प्रधानमंत्री का प्रेस वार्ता में एकालाप और ज्योतिषी रूप में नतीजों की भविष्यवाणी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा। पहले शाह ने अपनी बात रखी और मोदी उनके साथ बैठे रहे। लेकिन एक बात गौर करने वाली थी कि इस दौरान पीएम मोदी के हावभाव उनके जीत के दावों पर मुहर नहीं लगा रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

अपने कार्यकाल के 5 साल खत्म होने के बाद आखिरकार पीएम मोदी ने प्रेस कांफ्रेस कर दी। ये थी तो पीएम मोदी की प्रेस क्रांफ्रेंस लेकिन कहीं से उनकी प्रेस कांफ्रेंस लग नहीं रही थी। ऐसा इसलिए कि उन्होंने किसी पत्रकार का सवाल नहीं लिया और न प्रेस के साथ कोई वार्तालाप किया। पूरी प्रेस क्रांफ्रेंस के दौरान पीएम मोदी एकालाप करते हुए नजर आए। इस दौरान ‘रडार ज्ञान’ के बाद पीएम मोदी एक ज्योतिषाचार्य के रुप में नजर आए। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए ऐलान कर दिया कि “हमने 5 साल की सरकार चलाई है और आने वाले 5 साल फिर पूर्ण बहुमत की सरकार चलाएंगे।”

Published: undefined

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा। पहले अमित शाह ने अपनी बात रखी और मोदी उनके साथ बैठे रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी बात रखी। लेकिन एक बात गौर करने वाली थी कि इस दौरान पीएम मोदी के हावभाव उनके जीत के दावों पर मुहर नहीं लगा रहे थे। ऐसा लग रहा था कि उनको लोकसभा चुनाव में होने वाली हार का ज्ञान पहले ही हो चुका है।

Published: undefined

इस दौरान एक पत्रकार ने पीएम मोदी से सवाल पूछने कि कोशिश तो उसे मना कर दिया गया। पत्रकार से कहा गया कि बीजेपी अध्यक्ष सबसे बड़े हैं, वो ही जवाब देंगे। दूसरी बार किसी और पत्रकार ने सवाल पूछा तो अमित शाह ने कहा कि मैंने जवाब दे दिया ना, हर सवाल का जवाब पीएम मोदी दें ये जरूरी नहीं।

Published: undefined

हालांकि पीएम मोदी ने एकालाप करते हुए मीडिया को बताया कि चुनाव में जनता ने बढ़-चढ़कर भाग लिया, उनके उस उत्साह के लिए, उनके आर्शीवाद के लिए मैं जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं। चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ।

Published: undefined

मध्य प्रदेश से लोकसभा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त बताया है। इसको लेकर एक पत्रकार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से पूछा कि क्या पार्टी उनपर कोई कार्रवाई करेगी। इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि पार्टी ने प्रज्ञा को नोटिस दिया है, जवाब मिलने के बाद कार्रवाई होगी।

Published: undefined

वहीं पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के प्रेस क्रांफेंस पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर हमला बोला। उन्होंने कहा, “मोदी जी की पहली और आख़िरी प्रेसवार्ता अमित शाह की बैसाखी बना। इस प्रेस कांफ्रेंस से ऐसा लग रहा था कि पीएम मोदी मीडिया के सवालों का जवाब लेंगे। लेकिन हुआ क्या खोदा पहाड़, निकली चुहिया। इस 1 घंटे का भाषण में पत्रकारों के चेहरे पर थकान, पत्रकारिता पर बहुत सारा प्रवचन लेकिन सवाल लिया एक भी नहीं और न ही कोई एक जवाब दिया।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined